मुख्यपृष्ठनए समाचारवाराणसी में करंट की चपेट में आने से बंदर की मौत से...

वाराणसी में करंट की चपेट में आने से बंदर की मौत से गुस्साए बंदरों के झुंड ने विद्युत उपकेंद्र को घेरा, विद्युत आपूर्ति हुई प्रभावित

उमेश गुप्ता / वाराणसी

वाराणसी नगर निगम के सामने विद्युत उपकेंद्र पर सोमवार को करंट की चपेट में आने से बंदर की मौत हो गई। इससे गुस्साए बंदरों के झुंड ने कर्मचारियों पर हमला कर दिया। बंदरों के डर से कर्मचारी उपकेंद्र से बाहर भाग गए। बंदरों के आतंक के कारण उपकेंद्र से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। कोई कर्मचारी विद्युत आपूर्ति चालू करने के लिए अंदर जाने की हिम्मत नही जुटा पा रहा था। काफी प्रयास के बाद किसी तरह बंदर हटे तो आपूर्ति बहाल हो सकी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिवपुरवां और आसपास के मोहल्लों में बंदरों का आतंक है। दोपहर में एक बंदर उपकेंद्र के सप्लाई लाइन पर कूद गया और करंट लगते ही उसकी वहीं मौत हो गई। इसके बाद तो बंदरों के झुंड ने तांडव शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने भगाने की कोशिश की तो उन्हें दौड़ा लिया। बंदरों के आक्रामक रवैए को देख कर्मचारियों ने भागकर जान बचाना ही बेहतर समझा। तबतक बंदरों ने उपकेंद्र को घेर लिया था। कोई उपकेंद्र की ओर जाने का साहस नही जुटा पा रहा था।
विभाग के अधिकारी ने बताया कि बंदरों के आतंक के चलते कोई कर्मचारी उपकेंद्र में प्रवेश नहीं कर पा रहा था। सूचना पर अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे। कुछ देर तक तो बंदरों के हट जाने का इंतजार होता रहा। बाद में काफी लोग जुटे। बंदरों को भगाकर मृत बंदर के शव को हटाया गया। तब जाकर आपूर्ति बहाल हो सकी।

अन्य समाचार