मुख्यपृष्ठअपराधअंतर्वेग : ड्रायवर संग मिलकर पत्नी ने उजाड़ा सुहाग! 

अंतर्वेग : ड्रायवर संग मिलकर पत्नी ने उजाड़ा सुहाग! 

नागमणि पांडेय

ड्रायवर के साथ मिलकर दौलत के लालच में पत्नी द्वारा अपने ही सुहाग उजाड़े जाने का सनसनीखेज मामला नई मुंबई में सामने आया है। बता दें कि १४ जनवरी को हुए बिल्डर मनोज सिंह की हत्या के मामले में खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, मृतक की पत्नी पूनम ने ही पति मनोज की हत्या की साजिश रची थी। पिछले दो महीनों से पूनम पति की हत्या की साजिश रच रही थी, लेकिन उसे सही समय और मौके का इंतजार था। ये इंतजार १४ जनवरी को खत्म हो गया और उसने बड़ी ही चालाकी से पति मनोज की हत्या करवा दी।
नई मुंबई के पॉश इलाके सी वुड्स में मनोज का रियल एस्टेट का बिजनेस था और ज्यादातर समय वो अपने दफ्तर में ही रहता था, घटना के दिन भी वो दफ्तर में ही था. दफ्तर के अंदर ही किसी ने उसकी हत्या कर दी। ऑफिस स्टाफ जब मनोज के केबिन में गया तो मनोज को देखकर उसके होश उड़ गए। मनोज लहूलुहान कुर्सी पर पड़ा था। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो एक चौंकाने वाली बात सामने आई। हत्यारा अपने साथ सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गया था। यहीं से पुलिस को शक हुआ कि डीवीआर कहां रहता है, इस की जानकारी बाहरी शख्स को वैâसे हो सकती है। जब दफ्तर के बाहर अगल-बगल में मौजूद इमारतों और सड़कों के सीसीटीवी खंगाले गए तो उसमें एक संदिग्ध मनोज के दफ्तर से निकलते दिखाई दिया। संदिग्ध शख्स की पहचान मनोज के ड्रायवर राजू उर्फ शमशुल खान के तौर पर की गई। पुलिस ने शक की बुनियाद पर शमशुल को कस्टडी में लिया और पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। शमशुल ने बताया कि हत्या तो उसने की है, लेकिन वो अकेला हत्या का दोषी नहीं है, असली गुनहगार कोई और है। पुलिस के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई, जब उसने असली मास्टर माइंड का नाम बताया।
पत्नी निकली मास्टरमाइंड
शमशुल के बयान के बाद मनोज की पत्नी को हिरासत में लिया गया। इसके पहले भी जब पुलिस ने पत्नी पूनम से पूछताछ की थी तो उसने बताया था कि कोई शख्स मिलने आने वाला था। पूनम को पति ने फोन पर बताया था। पूनम ने उसी अज्ञात पर हत्या करने का शक जाहिर किया था। पुलिस ने वेरिफाई किया तो सारा खेल ही चौपट हो गया। अब शमशुल के बयान के बाद पूनम पूरी तरह से रडार पर आ गई। पुलिस ने कस्टडी में लेते ही पूनम को शमशुल के इकबालिया बयान बताए तो पूनम टूट गई, उसने बताया कि उसने ही शमशुल के जरिए हत्या करवाई है।
क्यों करवाई हत्या?
अब लाख टके का सवाल था कि एक पत्नी ने ही पति की निर्मम हत्या क्यों करवाई? पूछताछ में पता चला कि पूनम का अपने ही ड्रायवर शमशुल के साथ प्रेम प्रसंग था। लंबे समय से दोनों में जिस्मानी रिश्ते थे, लेकिन उनके रिश्तों के बीच पूनम का पति मनोज सिंह रास्ते का कांटा बना हुआ था। उसने शमशुल को इस बात के लिए राजी किया कि पहले मनोज की हत्या की जाए, ताकि जिंदगीभर दोनों को एक-दूसरे का साथ मिल जाए। गिरफ्तारी से पहले पूनम का एक बयान आया था कि उसके पति की हत्या उसी शख्स ने की है, जो उनसे मिलने आने वाला था। पति ने खुद बताया था कि कौन मिलने आ रहा है। पूछताछ में ये बात गलत निकली। आखिरकार, पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया कि खुद पूनम ही मास्टरमाइंड है।

अन्य समाचार