मुख्यपृष्ठग्लैमरआप मां बननेवाली हैं? : आलिया भट्ट

आप मां बननेवाली हैं? : आलिया भट्ट

करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से फिल्मों में कदम रखनेवाली आलिया भट्ट के करियर को १० वर्ष पूरे हो चुके हैं। रणबीर कपूर से पहले प्यार और फिर शादी करने के बाद आलिया मां बनने जा रही आलिया एक कामयाब निर्मात्री बन चुकी हैं। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर उनकी ‘डार्लिंग्ज’ रिलीज हो चुकी है। पेश है, आलिया भट्ट से पूजा सामंत की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

  • आप मां बननेवाली हैं। आपने खानपान में क्या बदलाव किया है?
    अगर कोई चीज खाने का मेरा मन हो रहा है और मुझे जो भी मुझे पसंद है, मैं कम मात्रा में ही सही उसका स्वाद लेती हूं। घर के खाने को मैं प्राथमिकता देती हूं।
  • अपने काम से आप कब ब्रेक लेंगी?
    रणबीर कपूर और मेरी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ९ सितंबर को रिलीज होगी। इस फिल्म की रिलीज के बाद कुछ हद तक मैं फ्री हो जाऊंगी लेकिन काम से ब्रेक लेना मेरे लिए संभव नहीं। हां, मैटरनिटी लिव शायद मैं दीवाली से लूंगी।
  • डार्लिंग्ज’ के निर्माण की योजना कैसे बनी?
    फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के निर्माण के दौरान मैंने उसमें हाथ बंटाया था। फिल्म ‘डियर जिंदगी’ के सेट पर शाहरुख खान से मित्रता हुई। एक दिन उन्होंने मुझसे फोन पर लेखक-निर्देशक रिमी सेन की ‘डार्लिंग्ज’ की कहानी सुनने को कहा। कहानी सुनने के बाद शाहरुख खान की ‘रेड चिलीज’ के साथ मैंने ‘डार्लिंग्ज’ का निर्माण किया।
  • व्यक्तिगत जीवन में हुए बदलावों को आप कैसे देखती हैं?
    मेरे पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन में सुखद बदलाव आया है, जिसे मैं एन्जॉय कर रही हूं। मेरा और रणबीर का परिवार हमारी इस नई जिंदगी से बेहद खुश है।
  • पति के रूप में रणबीर कैसे हैं?
    कपूर खानदान से होने के बावजूद उनमें मुझे कभी कोई गुरूर नजर नहीं आया। रणबीर बहुत मैच्योर और शांत स्वभाव के हैं। बड़ों का आदर करने के साथ ही वे लिहाज करनेवाले हैं। मैं जब भी उनके साथ होती हूं अपनी चिंताएं, तनाव सब कुछ भूल जाती हूं। हम दोनों में १० वर्ष का फासला जरूर है लेकिन हमारा रिश्ता अच्छे दोस्तों की तरह है। आइडियल पति हैं रणबीर।
  • क्या शादी के बाद आपकी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं?
    जब मेरी और रणबीर की दोस्ती शुरू हुई तब ऋषि अंकल बीमार थे। अमेरिका में उनसे मिलकर मैं वापस आई। उसी दौरान रणबीर की दादी कृष्णा कपूर का मुंबई में देहांत हो गया। उनके अंतिम संस्कार का वीडियो बनाकर मैंने नीतू आंटी को अमेरिका में शेयर किया। इन घरेलू इमोशनल कामों को करने के लिए मुझे किसी ने नहीं कहा था लेकिन मैंने किया। मैं परिवार के हर सदस्य को अपना मानती हूं। ये सब कुछ मेरी जिंदगी का अटूट हिस्सा है, ये जिम्मेदारी नहीं, मेरे लिए जीवन है।
  •  हॉलीवुड फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ का अनुभव कैसा रहा?
    हॉलीवुड के सभी कलाकार बेतकल्लुफी से काम कर रहे थे, वहीं मैं शुरुआत में वहां किसी न्यूकमर की तरह बर्ताव कर रही थी। लेकिन पांचवे दिन मेरे लिए उनकी तरह हॉलीवुड एक्सेंट में बात करना संभव हो गया। इस फिल्म में मुझे इस्राइली अभिनेत्री के साथ परफॉर्म करने का मौका मिला, जो एक समृद्ध अनुभव था।
  • क्या आगे चलकर आपका निर्देशिका बनने का प्लान है?
    पापा और मम्मी से मुझे विरासत में जो गुण मिले हैं वो तो नजर आएंगे ही। पापा और चाचा (मुकेश भट्ट) ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया है। हो सकता है आगे चलकर मैं निर्देशक की कुर्सी पर भी बैठ जाऊं।
  • इंडस्ट्री में १० वर्ष का सफर कैसा रहा?
    मैं अपने सफर से बेहद खुश हूं और ईश्वर के प्रति आभारी हूं। पापा की फिल्म ‘संघर्ष’ में प्रीति जिंटा के बचपन का रोल करने के बाद आगे चलकर करण जौहर ने मुझे ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में ब्रेक दिया। इस सफर में बहुत कुछ सीखने के साथ ही दोस्त मिले और हमसफर भी पाया। मुझे और क्या चाहिए?

अन्य समाचार