मुख्यपृष्ठसमाचारपुंछ में एलओसी के पास हथियार और गोला बारूद बरामद

पुंछ में एलओसी के पास हथियार और गोला बारूद बरामद

सुरेश एस डुग्गर /जम्मू। सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के एसओजी के जवानों ने गत रविवार देर रात जिला पुंछ में एलओसी से सटे गांव नूरकोट से काफी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हथियारों को देख ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह किसी हमले को अंजाम देने के इरादे से यहां छिपाए गए थे। जिला पुंछ की तहसील हवेली के गांव नूरकोट में व्हाइट नाइट कोर की पुंछ ब्रिगेड और एसओजी पुंछ के जवानों ने यह सर्च ऑपरेशन गुप्ता सूचना के आधार पर चलाया था। सूचना मिलते ही सेना व एसओजी का संयुक्त दल गांव में पहुंच गया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

अभियान के दौरान सेना ने एक जगह एक पोटली देखी। उन्हें संदेह हुआ और जब उन्होंने उसे खोला तो उसमें दो एके-४७ राइफल, दो एके-४७ मैगजीन, एक २२३ बोर की एके शेप गन हैंडग्रिप के साथ, २३३ बोर की एके शेप गन की दो मैगजीन, एक चाइनीज पिस्टल, एक चाइनीज पिस्टल मैगजीन, ६३ एके-४७ राउंड, एक २२३ बोर एके शेप गन के बीस राउंड, चार चीनी पिस्टल राउंड बरामद हुए हैं।

इस बरामदगी को सुरक्षा बलों की ओर से बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि एलओसी के उस पार मौजूद आतंकियों की ओर से इस प्रकार बड़ी मात्रा में हथियार अपने सहयोगियों की सहायता से आतंकियों तक पहुंचा कर अपने नापाक इरादों को अंजाम देते हैं।

अन्य समाचार