मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिगर्मियों की छुट्टियों के लिए तैयार है 'एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स: द मिडिल...

गर्मियों की छुट्टियों के लिए तैयार है ‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स: द मिडिल किंगडम’

मुंबई। दुनिया में पॉपुलर कॉमिक सीरीज पर पहली लाइव-एक्शन फिल्म ‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स – द मिडल किंगडम’ अपने भारतीय डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार है। यह पहली लाइव-एक्शन फिल्म है जो पॉपुलर कॉमिक बुक सीरीज एस्टरिक्स पर बेस्ड है, जिसे रेने गोस्कीनी और अल्बर्ट उडेरजो ने बनाया है। यह फिल्म चीनी राजा हान जुआंडी की बेटी की कहानी है जो दो बहादुर योद्धाओं एस्टेरिक्स और ओबेलिक्स से मदद मांगती है। यह फिल्म पूरी तरह से वेकेशन के मजे में चार चांद लगाने के लिए तैयार है।

‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स’ ऐसे किरदार हैं, जिनकी कहानी सुनते हुए हमने मनोरंजन का मजा लिया है। प्रâांस की इस कॉमिक सीरीज की शुरुआत रेने गोस्कीनी ने १९५९ में की। प्रâांसीसी निर्देशक क्लाउड जिदी ने इस पर पहली फिल्म १९९९ में बनाई जिसका नाम था, ‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स वर्सेज सीजर’। ये फिल्म लोगों ने पसंद की तो २०१२ तक ‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स’ से जुड़ी तीन और फिल्में बन गर्इं। इन फिल्मों ने भी एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स की कहानियों को बरकरार रखा। अब लंबे समय बाद एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स की फिर से बड़े परदे पर वापसी हुई है फिल्म ‘एस्टेरिक्स एंड ओबेलिक्स द मिडिल किंगडम’ में। फिल्म प्रâेंच भाषा में फरवरी में ही रिलीज हो चुकी है। लेकिन भारत में अब जाकर ये फिल्म अंग्रेजी, हिंदी और तमिल भाषा में में रिलीज हो रही है।
विजुअल है शानदार
जहां एक तरफ कहानी में दम है कम वहीं इस कमी को पूरा करने के लिए विजुअल अपने बेहतरीन स्तर पर है। बच्चों का पसंदीदा हमेशा से विजुअल ही रहा है। इस गर्मी की छुट्टियों के लिए यह एक बेहतर फिल्म साबित होने वाली है।

 

अन्य समाचार