मुख्यपृष्ठनए समाचारगोंडा निवासी आईएसआई एजेंट मुकीम को एटीएस ने किया गिरफ्तार, १० दिन...

गोंडा निवासी आईएसआई एजेंट मुकीम को एटीएस ने किया गिरफ्तार, १० दिन से कर रही थी तलाश

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
यूपी एटीएस ने गोंडा निवासी आईएसआई एजेंट मुकीम सिद्दीकी उर्फ अरशद को सोमवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। उसे एटीएस बीते दस दिन से तलाश रही थी। उसके पास से एक मोबाइल, दो सिम और 617 रुपए नगद बरामद हुए हैं। गौरतलब हो कि एटीएस ने 16 जुलाई को गोंडा निवासी आईएसआई एजेंट रईस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। मुंबई के अरमान ने उसका आईएसआई के हैंडलर से संपर्क कराया था। तत्पश्चात रईस ने अपने साथियों की मदद से झांसी की बबीना सैन्य छावनी की फोटो खींचकर पाकिस्तान भेजी थी।

रईस की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने मुंबई से अरमान और सलमान को भी दबोच लिया था। तीनों से पूछताछ में मुकीम का नाम सामने आया था, जिसके बाद एटीएस उसे भी तलाश रही थी। एटीएस ने मुकीम को अदालत में पेश किया है और उसे रिमांड पर देने का अनुरोध करने की तैयारी में है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई यूपी में बड़ी आतंकी घटना करके यूपी दहलाने की साजिश रच रही है। आईएसआई के लिए काम करनेवाला अशरद पुणे के किसी फ्लाइट से लखनऊ पहुंचा था। उसके बारे में एटीएस को पहले से भनक लगी। दावा किया जा रहा है कि अरशद आईएसआई के इशारे पर लखनऊ जासूसी करने आया था। वह सैन्य क्षेत्र, वीआईपी सेंटर, विधानसभा, लोकभवन, केंद्रीय भवन आदि प्रमुख स्थानों की फोटोग्राफी करवा रहा था। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और चित्र उसने दुश्मन देश के पास भेज दिया है।

अन्य समाचार