मुख्यपृष्ठसमाचारआतंकी सबाउद्दीन के घर पहुंची एटीएस;मदरसे के शिक्षक व परिजनों से पूछताछ

आतंकी सबाउद्दीन के घर पहुंची एटीएस;मदरसे के शिक्षक व परिजनों से पूछताछ

  • संदिग्ध चिप व पेनड्राइव की तलाश!

विक्रम सिंह / आजमगढ़
संदिग्ध पेनड्राइव व चिप की तलाश में एटीएस ने गुरुवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकी सबाउद्दीन के घर आजमगढ़ में छापा मारा। यहां उसने आतंकी परिजनों व मदरसे के एक शिक्षक समेत तीन युवकों से करीब छह घंटे तक पूछताछ की। हालांकि इसके बाद एटीएस टीम लखनऊ रवाना हो गई।
बता दें कि गत नौ अगस्त को आजमगढ़ के मुबारकपुर थानांतर्गत अमिलो महमूदपुरा गांव निवासी सबाउद्दीन आजमी को संदिग्ध आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता पर यूपी एटीएस ने उसके घर से गिरफ्तार किया था। इस मामले में गुरुवार की सुबह एटीएस की टीम पुन: मुबारकपुर कस्बा पहुंची। टीम ने सबसे पहले सबाउद्दीन के परिजनों से पूछताछ की।  इसके बाद परचून के एक दुकानदार से संदिग्ध पेनड्राइव व चिप के बारे में जानकारी ली और फिर एक मदरसा शिक्षक व  छात्र को लेकर मुबारकपुर थाने में छह घंटे तक पूछताछ की। हालांकि फिर सभी को छोड़ दिया गया। प्रकरण को लेकर पुलिस कप्तान अनुराग आर्य ने बताया कि सबाउद्दीन पर एटीएस ने लखनऊ में मुकदमा दर्ज कराया है। उसी मुकदमे की विवेचना के संबंध में एटीएस टीम पड़ताल कर रही है।
सबाउद्दीन के पास मिले थे आईईडी बनाने के सामान!
सबाउद्दीन के आईएसआईएस से संबंध व युवाओं को उक्त संगठन से जुड़ने के लिए उकसाने के आरोप हैं। उसके पास से आईईडी बनाने का सामान व अवैध शस्त्र भी मिले थे। यूपी एटीएस की लखनऊ शाखा ने मामले में केस दर्ज किया है।

अन्य समाचार