मुख्यपृष्ठअपराध३० हजार में बिकी बच्ची! ४० वर्षीय अधेड़ के साथ हो...

३० हजार में बिकी बच्ची! ४० वर्षीय अधेड़ के साथ हो रही थी शादी

  • दूल्हा और दलाल दोनों गिरफ्तार

सामना संवाददाता / मधेपुरा
बिहार के मधेपुरा में एक १४ वर्षीय नाबालिग को ३० हजार रुपए में बेचने का मामला सामने आया है, जहां उसकी शादी एक ४० वर्षीय व्यक्ति से की जा रही थी। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप से उस बच्ची को बचा लिया गया है।
मामला बिहार के मधेपुरा का है। जहां ३० हजार रुपए में बेचकर १४ साल की नाबालिग बच्ची की शादी ४० वर्षीय व्यक्ति से कराई जा रही थी। मामले में पुलिस ने दूल्हे और दलाल समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले से इस बात का भी पता चला है कि इलाके में इस तरह का एक रैकेट चलता है। यहां एक राज्य की लड़कियों को लाकर दूसरे राज्यों में बेचा जाता है। बिहार के मधेपुरा समेत कोसी और सीमांचल इलाको में यह काम चोरी -छिपे चल रहा है।
जानकारी के मुताबिक रजनी परसादी में एक १४ साल की बच्ची की शादी एक अधेड़ से कराई जा रही थी। जब गांववालों को इसकी जानकारी मिली तो मुखिया को बताया गया। मुखिया ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। पुलिस तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची और शादी को रोक दिया। छानबीन में पता चला कि दूल्हन नाबालिग है, जो महज १४ वर्ष की है। जबकि दूल्हे की उम्र ४० साल से ज्यादा है। पुलिस ने न सिर्फ शादी रोकी बल्कि दूल्हे समेत ६ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दूल्हा उत्तर प्रदेश के शामली गांव का निवासी है।
मामले की आगे की छानबीन की गई तो पता चला कि इलाके के कई लोगों की शादी मधेपुरा में हुई है और यह शादी उस बच्ची के माता-पिता की रजामंदी से हो रही थी। स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि बच्ची शादी नहीं करना चाहती थी, उसे बहला-फुसलाकर  शादी के लिए लाया गया। इस मामले में पीड़ित लड़की के भाई ने बताया कि माता-पिता छुपाकर यह शादी कर रहे थे। उसे कोई जानकारी माता-पिता द्वारा नहीं दी गई थी। इस समय बच्ची का पिता फरार बताया जा रहा है।

अन्य समाचार