मुख्यपृष्ठनए समाचारबनारसी युवक ने चुराया विदेशी युवती का दिल, हिंदू रीति-रिवाज से त्रिलोचन...

बनारसी युवक ने चुराया विदेशी युवती का दिल, हिंदू रीति-रिवाज से त्रिलोचन महादेव में हुई शादी

सामना संवाददाता / जौनपुर

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर और सचिन का प्यार जहां परवान चढ़ रहा है, वहीं भारतीय युवक के प्यार में पागल एक विदेशी युवती शादी करने बनारस पहुंच गई। हिंदू रीति-रिवाज से जौनपुर स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में सात फेरे लिए। इस विवाह को देखने बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। खासतौर पर दुल्हन को देखने हेतु भीड़ लगी रही।
दुल्हन भले ही विदेशी रही, लेकिन शादी वैदिक मंत्रों के बीच संपन्न हुआ। मौके पर परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया। दुल्हन ने कहा कि उसे भारतीय संस्कृति से बेहद प्यार है। विदेशी युवती से रेस्टोरेंट में मुलाकात, फिर प्यार और अब शादी। ये कहानी है जौनपुर और वाराणसी की सीमा पर स्थित जनपद वाराणसी के ग्राम करखियांव निवासी अखिलेश विश्वकर्मा की है। अखिलेश कतर के एयरवेज में केबिन क्रू (फ्लाइट अटेंडेंट) हैं। अखिलेश के अनुसार, फरवरी 2022 में कतर के एक रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी के दौरान 30 वर्षीय तानिया पॉवलिको से मुलाकात हुई। यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।
दोनों ने आगे की जिंदगी साथ गुजारने का फैसला लिया। इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अखिलेश और तानिया ने अपने-अपने परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। खास बात यह है कि दोनों के परिजन भी आसानी से मान गए। इसके बाद दोनों ने बीते एक मार्च को जॉर्जिया में कोर्ट मैरिज कर साथ रहने लगे। भारतीय परंपरा से लगाव होने के कारण उन्होंने दोबारा हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का फैसला किया था।
ये वक्त भी आया। दोनों कुछ दिन पहले ही वाराणसी के करखियांव स्थित घर पहुंचे। इसके बाद जौनपुर स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में परिजनों की मौजूदगी के बीच हिंदू विधि-विधान से अग्निकुंड के साथ फेरे लिए और सात जन्मों के लिए एक हो गए। लाल जोड़े में दुल्हन बनी तानिया पॉवलिको की खुशी का ठिकाना नहीं था।

अन्य समाचार