मुख्यपृष्ठखेलश्रीलंका का बांग्लादेश फतह! ... एशिया कप में ५ विकेट से दी...

श्रीलंका का बांग्लादेश फतह! … एशिया कप में ५ विकेट से दी शिकस्त

एशिया कप का दूसरा मैच ग्रुप-बी की श्रीलंका और बांग्लादेश टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश पर ५ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। श्रीलंका ने १६५ रनों का टारगेट ३९वें ओवर में पूरा कर लिया।
इसके पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकि‍ब-अल-हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को जीत के लिए १६५ रनों का टारगेट दिया।
बता दें कि बांग्लादेश की टीम का रिकॉर्ड श्रीलंका में बेहद खराब है। वह अपने ३३ में से २८ मैच हारी है, लेकिन पिछले तीन एशिया कप (वनडे) में बांग्ला टीम दो बार फाइनल में भी पहुंची है। पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत काफी खस्ता रही। स्पिन गेंदबाज महीष तीक्षणा ने पारी के दूसरे ही ओवर में तंजीद हसन को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। डेब्यू मैच खेल रहे तंजीद अपना खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं दूसरे ओपनर मोहम्मद नईम (१६) भी स्पिनर धनंजय डिसिल्वा की गेंद पर पथुम निसंका को वैâच थमा बैठे। इसके बाद मथीशा पथिराना ने ११वें ओवर में कप्तान शाकिब (०५) को विकेटकीपर कुसाल मेंडिस के हाथों वैâच करा के झटका दिया। यहां से नजमुल हुसैन शंतो और तौहीद हृदोय ने ५९ रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को संभाला। शंतो ने पारी के २४वें ओवर में दासुन शनाका पर चौके के साथ ६६ गेंद में अर्धशतक पूरा किया। शंतो के अर्धशतक पूरा करने के एक गेंद बाद ही श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने तौहीद (२०) को एलबीडब्ल्यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद अनुभवी मुश्फिकुर रहीम (१३) ने पथिराना की गेंद को अपरकट करने की कोशिश में थर्ड मैन पर दिमुथ करूणारत्ने को कैच थमा दिया, जिससे बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर १२७ रन हो गया। मेहदी हसन मिराज और मेहदी हसन भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। बाद में तीक्ष्णा ने शंतो को बोल्ड करके बांग्लादेश की बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। आखिरी दो विकेट पथिराना ने चटकाए। पथिराना ने ४३वें ओवर में तस्कीन अहमद (००) और मुस्ताफिजुर रहमान (००) को आउट करके बांग्लादेश की पारी को १६४ रनों पर समेटा। बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शंतो ने १२२ गेंदों का सामना करते हुए ८९ रन बनाए, जिसमें सात चौके शामिल रहे।

अन्य समाचार