मुख्यपृष्ठसमाचारबैनरबाजी पड़ेगी भारी!

बैनरबाजी पड़ेगी भारी!

-मेट्रो के पिलरों, ट्रैफिक सिग्नलों, चौकों पर बैनर लगानेवालों पर होगी कार्रवाई

-ठाणे मनपा हर सप्ताह करेगी साफ-सफाई

सामना संवाददाता / ठाणे

ठाणे मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने शहर की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए शहर में मेट्रो के पिलरों और ट्रैफिक सिग्नलों, चौक-चौराहों पर बैनरबाजी पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया है। अब बैनरबाजी करनेवालों पर ठाणे मनपा द्वारा दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। दरअसल, बैनरबाजी के कारण शहर की सुंदरता पर ग्रहण लग जाता है।
प्रत्येक बुधवार चलेगा सफाई अभियान
मनपा क्षेत्र में प्रत्येक बुधवार को अवैध बैनरों को लेकर सफाई अभियान चलाया जाएगा। तीनों मंडलों के उपायुक्त और सभी वार्ड समितियों के सहायक आयुक्त अपनी सीमा में यह अभियान चलाएंगे।
चौक-चौराहों पर नो बैनरबाजी
शहर में ट्रैफिक चौक जो यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए बनाए गए हैं। उन चौकों पर हर जगह बैनर लगे हुए दिखाई देते हैं। ये बैनर यातायात को बाधित करते हैं साथ ही शहर को बदसूरत बनाता है। इसलिए सभी सहायक आयुक्त यह सुनिश्चित करें कि इन यातायात चौकों पर किसी भी स्थिति में बैनर न लगाए जाएं, ऐसा निर्देश मनपा आयुक्त ने सभी सहायक आयुक्तों को दिया है।
बैनर बनाते हैं बदसूरत
मेट्रो के खंभों पर चिपकाए गए विज्ञापन पूरे शहर में खराब छवि बनाते हैं। शहर का सौंदर्यीकरण कर ठाणे की सूरत बदलने का प्रयास किया जा रहा है। इनमें सबसे ज्यादा दिक्कत मेट्रो के खंभों पर लगे बैनरों से होती है। फिलहाल मेट्रो के खंभों पर पेंटिंग का काम चल रहा है साथ ही मेट्रो के नीचे के इलाकों में पार्क, बैठने की व्यवस्था, सौंदर्यीकरण के काम शुरू हो गए हैं। ऐसे में अगर बैनर चिपकाया जाए तो शहर की सुंदरता खराब होती है।

अन्य समाचार