मुख्यपृष्ठराजनीति१६ उम्मीदवारों पर संग्राम! ४० प्रतिशत टिकटें बाहरियों को

१६ उम्मीदवारों पर संग्राम! ४० प्रतिशत टिकटें बाहरियों को

आयातित प्रत्याशियों की वजह से मध्य प्रदेश में चढ़ी प्रत्यंचा, परंपरागत भाजपाइयों ने बजाया विरोध का बिगुल

सामना संवाददाता / भोपाल

मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने १७ अगस्त को ३९ सीटों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसे भाजपा ने मास्टर स्ट्रोक कहा। भाजपा का मानना है कि हारी हुई सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों को तैयारी करने के लिए वक्त मिलेगा। इन सीटों पर हार को जीत में तब्दील किया जा सकता है। हालांकि, पार्टी का दांव उसी पर उल्टा पड़ गया है। इन ३९ सीटों में से १६ सीटों पर संग्राम शुरू हो गया है। परंपरागत भाजपाइयों ने विरोध का बिगुल बजा दिया है। दरअसल, ४० प्रतिशत टिकटें बाहरियों को दिया गया है। इन आयातित प्रत्याशियों की वजह से मध्य प्रदेश में प्रत्यंचा चढ़ गई है।
बता दें कि भोपाल में मध्य प्रदेश के भाजपा कार्यालय पर हर दिन अलग-अलग क्षेत्रों से कार्यकर्ता आ रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। सोनकच्छ के पूर्व विधायक राजेंद्र वर्मा के सैकड़ों समर्थकों ने बुधवार को भोपाल में ढोल-नगाड़े के साथ प्रदर्शन किया। यह लोग राजेश सोनकर की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं, जो सांवेर से सोनकच्छ आकर चुनाव लड़ रहे हैं। राजेंद्र वर्मा के पिता फूलचंद वर्मा देवास संसदीय सीट से चार बार और उज्जैन से एक बार सांसद रहे हैं। उनके निधन के बाद ही राजेंद्र को सोनकच्छ विधानसभा सीट से विधायक का टिकट दिया गया था, जो देवास संसदीय सीट का हिस्सा है।
मैदान में उतरे दिग्गज
हालांकि, भाजपा ने विरोध को दबाने के लिए डैमेज कंट्रोल पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों से फीडबैक लिया है। उन्होंने राज्य कार्यसमिति की बैठक के बाद हालात की समीक्षा की। दिग्गज नेताओं को विरोध को थामने के लिए मैदान में उतारा जा रहा है। मुरैना में नरेंद्र सिंह तोमर की मध्यस्थता का असर दिखा भी है।
इन सीटों पर हो रहा है विरोध
१-मुरैना जिले की सबलगढ़
२-भिंड में गोहद (अजा)
३-शिवपुरी की पिछोर
४-गुना जिले की चाचौड़ा
५-सागर जिले की बंडा
६-छतरपुर जिले की महाराजपुर
७- छतरपुर सदर
८-सतना जिले की चित्रकूट
९- डिंडौरी की शाहपुरा (अजजा)
१०-बालाघाट जिले की लांजी
११-छिंदवाड़ा की पांढुर्णा (अजजा)
१२-भोपाल उत्तर विधानसभा सीट
१३-देवास जिले की सोनकच्छ (अजा)
१४-झाबुआ (अजजा)
१५-धार जिले की कुक्षी (अजजा)
१६-धार जिले की धरमपुरी (अजजा)

अन्य समाचार