मुख्यपृष्ठनए समाचारभाई बना कसाई! .... नाचने और मॉडलिंग करने पर २१ वर्षीय बहन...

भाई बना कसाई! …. नाचने और मॉडलिंग करने पर २१ वर्षीय बहन की कर दी हत्या

सामना संवाददाता / कराची । पाकिस्तान से ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। संदिग्ध मामले में २१ वर्षीय पाकिस्तानी महिला की कथित तौर पर उसके भाई ने गोली मारकर हत्या कर दी। महिला पंजाब प्रांत में नृत्य और मॉडलिंग करती थी, जिस वजह से उसकी हत्या की गई है। राजधानी लाहौर से १३० किलोमीटर दूर रेनाला खुर्द ओकारा में एक स्थानीय कपड़े के ब्रांड के लिए मॉडलिंग और अपने परिवार के खिलाफ जाकर महिला पैâसलाबाद के एक थियेटर में डांस करती थी। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

महिला के माता-पिता ने इसे ‘परिवार की परंपरा के खिलाफ’ बताते हुए अपना पेशा छोड़ने के लिए उसे मजबूर किया, लेकिन महिला ने इसे जारी रखने पर जोर दिया। पुलिस ने बताया कि महिला पिछले सप्ताह अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए पैâसलाबाद से घर आई थी।

बृहस्पतिवार को महिला की अपने घरवालों से बहस हो गई उन्होंने महिला को नृत्य जारी रखने के लिए पीटा। अधिकारियों ने बताया कि बाद में भाई ने बहन पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जुर्म कबूल करनेवाले भाई को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस अधिकारी फराज हामिद ने कहा कि भाई-बहन पर उस समय क्रोधित हो गया जब भाई को उसके किसी रिश्तेदार ने महिला के नृत्य का वीडियो भेजा। उन्होंने कहा कि भाई ने पुलिस को बताया कि गुस्से में आकर उसने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। इसी साल फरवरी में पैâसलाबाद में १९ वर्षीय नृत्य कलाकार की उसके पूर्व पति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पाकिस्तान में खासकर उत्तर और पश्चिम में आदिवासी क्षेत्रों के करीब के इलाकों में ऑनर किलिंग (इज्जत की खातिर हत्या) के मामले लगातार आते रहते हैं।

अन्य समाचार