मुख्यपृष्ठअपराधप्यार के दुश्मन बने भाई! बहन को उतारा मौत घाट

प्यार के दुश्मन बने भाई! बहन को उतारा मौत घाट

  • प्रेम विवाह से नाराज थे परिजन
  • तीन महीने पहले ही की थी शादी

सामना संवाददाता / तरनतारन
तरनतारन की एक युवती को प्रेम विवाह महंगा पड़ गया। प्यार की खातिर उसको जान गंवानी पड़ी। सबसे बड़ी बात यह है कि युवती के भाई ही प्यार के दुश्मन बन बैठे और अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि युवती ने तीन महीने पहले ही कोर्ट में अपने प्रेमी के साथ विवाह किया था। इस विवाह से परिजन खुश नहीं थे। ये नाराजगी इस कदर हावी हो गई कि युवती के भाइयों ने सरेआम बाजार में दातर से काटकर मार डाला और मारकर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक युवती का एक युवक के साथ प्रेम-प्रसंग था। दोनों के प्यार से लड़की का परिवार खुश नहीं था। इसके बावजूद दोनों ने शादी करने का मन बना लिया। तीन माह पहले उन्होंने अपने परिजनों से छिपकर स्थानीय अदालत में शादी कर ली। इसी बात को लेकर युवती के भाई और मां दोनों के खिलाफ रंजिश रखने लगे। इसी बीच युवती जब घर से बाजार की तरफ कुछ सामान लेने के लिए निकली पहले से ही घात लगाकर बैठे उसके भाइयों ने रास्ते में घेर लिया। पहले उन्होंने युवती को थप्पड़ मारे। इसके बाद दातर से उसे काट डाला। पूरी वारदात ढाई मिनट में हुई। वारदात को अंजाम देने के उपरांत दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पांच मिनट तक वो बीच सड़क पर तड़पती रही, किसी ने उसकी मदद नहीं की। अस्पताल ले जाने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।
सूचना पाने पर संबंधित थाना पुलिस एवं संबंधित डीएसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक अधिकारी के मुताबिक एक स्पेशल बोर्ड शव का पोस्टमार्टम करेगा। पोस्टमार्टम में स्पष्ट हो जाएगा कि मौत की असली वजह क्या रही है? थाना पट्टी के प्रभारी एसएचओ बलविंदर सिंह औलख ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया कि लड़की का परिवार प्रेम विवाह से खुश नहीं था। इसलिए लड़की को मौत के घाट उतारा गया। इस मामले में लड़की के परिवार के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। हत्या करनेवाले लड़की के भाई थे। छापेमारी की जा रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीसीटीवी कैमरे की मदद भी ली जा रही है।

अन्य समाचार