मुख्यपृष्ठखबरेंबेस्ट इज बेस्ट! आनंद महिंद्रा ने की पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की...

बेस्ट इज बेस्ट! आनंद महिंद्रा ने की पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की सराहना

आदित्य ठाकरे बोले, धन्यवाद आनंद महिंद्रा, हमारी तो पहले से योजना
सामना संवाददाता / मुंबई। महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को बेस्ट बसों की सेवा ने इतना प्रभावित किया है कि उन्होंने इसके लिए पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की जमकर प्रशंसा की है। मुंबई में बस स्टॉपों के कायापलट और बेहतर बेस्ट सेवा को लेकर उन्होंने आदित्य ठाकरे के साथ मुंबई मनपा के प्रशासक इकबाल सिंह चहल के कार्यों को भी सराहा है। इस पर आदित्य ठाकरे ने उन्हें धन्यवाद देते हुए बताया है कि हमारी सरकार पर्यावरण संरक्षण और सौर ऊर्जा पर विशेष जोर दे रही है।
दरअसल आनंद महिंद्रा ने मुंबई में बस स्टॉपों के कायापलट और बेहतर बेस्ट सेवा को लेकर आदित्य ठाकरे की संकल्पना की सराहना की है। आनंद महिंद्रा के अनुसार देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में वर्ल्ड लेवल के बस स्टॉप नजर आएंगे। एक्सरसाइज बार और कूल ग्रीन छतों जैसे अनोखे फीचर्स शानदार हैं। वाह! आदित्य ठाकरे और इकबाल सिंह चहल। उन्होंने सलाह दी है कि यदि बस स्टॉपों के ऊपर सोलर एनर्जी का इस्तेमाल किया जाए तो इसका फायदा बिजली बचत में मुंबई महानगरपालिका को ही होगा। आदित्य ठाकरे ने भी इसके जवाब में ट्वीट कर लिखा है कि धन्यवाद आनंद महिंद्रा जी। आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमारा मकसद शहर की सार्वजनिक यातायात व्यवस्था सहज बनाना और डिजाइन स्थेटिक्स को गुणवत्तापूर्ण बनाना है। इसके लिए हमने बड़े पैमाने पर बसों की संख्या इलेक्ट्रिक बसों में तब्दीली की है। साथ ही हमने बस स्टॉपों को बेहतर बनाने और यात्रियों की सुविधा के लिए कारगर योजना बनाई है। पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण कम करने के लिए हम हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। हमारी सरकार सौर ऊर्जा को विशेष अहमियत दे रही है। कई हाइवे पर सौर ऊर्जा पर काम शुरू कर दिया गया है।
गौरतलब हो कि कोरोना के संकट में जब रेल, हवाई जैसी सारी परिवहन सेवाएं ठप पड़ गई थीं, तब भी बेस्ट ने मुंबईकरों को बेहतर सेवा प्रदान की थी। इस संकट काल में बेस्ट की सेवाएं नहीं रुकी थीं। अब पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना के तहत बेस्ट ने अपने बेड़े में ईवी बसों को बड़े पैमाने पर शामिल करके पर्यावरण संरक्षण की दिशा में नई क्रांति लाई है।

अन्य समाचार