मुख्यपृष्ठनए समाचारसपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिला बीएचयू के छात्रों का प्रतिनिधि मंडल

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिला बीएचयू के छात्रों का प्रतिनिधि मंडल

उमेश गुप्ता / वाराणसी

22 जनवरी को BHU छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में AISA, NSUI और समाजवादी छात्रसभा के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान BHU गैंगरेप मामले में अपराधियों को बचाने की कोशिश और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे छात्रों पर किए गए झूठे मुकदमें पर चर्चा हुई।

आरोपियों को बचाने के लिए भाजपा और ABVP के द्वारा आंदोलनकारी 17 छात्रों पर SC ST जैसी गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोषी भाजपा आईटी सेल के पदाधिकारी हैं, उनकी तस्वीरें प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी,  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी समेत पूरी कैबिनेट के साथ हैं। दोषियों को बचाने के लिए पुलिस की मौजूदगी में ABVP के गुंडों ने आंदोलन कर रहे छात्रों पर हमला और मारपीट की।

ABVP के गुंडों पर मुकदमे के बजाए पुलिस ने आंदोलन कर रहे छात्रों पर ही SC ST एक्ट एवं अन्य गंभीर धाराओं में फर्जी मुकदमा दर्ज किया। इस पर अखिलेश यादव ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के पदाधिकारियों को बचाने के लिए कानून का दुरूपयोग प्रदेश की सरकार का मॉडल बन गया है। अखिलेश ने यह भी कहा कि इस मामले पर वह प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर जवाब मांगेंगे। आगामी छात्रआंदोलनों एवं संघर्षों में भी उन्होंने हमारे साथ खड़ा होने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि छात्रों पर किया गया झूठा मुकदमा तत्काल वापस होना चाहिए और वह इस मामले को व्यापक स्तर पर उठाएंगे। इस मामले पर समाजवादी पार्टी द्वारा एक विस्तृत प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गयी है जिसमें छात्रों पर हो रहे दमन, BHU छात्र घोषणापत्र के सवाल और गैंगरेप मामले में अपराधियों को बचाने की कोशिश का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया है।

 

अन्य समाचार