मुख्यपृष्ठनए समाचारशरद पवार का बड़ा एक्शन! ... जयंत पाटील ने की सुप्रीम कोर्ट...

शरद पवार का बड़ा एक्शन! … जयंत पाटील ने की सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

• ४१ विधायकों को निलंबित करने की मांग
• अजीत पवार गुट का टेंशन बढ़ा
सामना संवाददाता / मुंबई
राकांपा पर अजीत पवार गुट ने दावा करते हुए चुनाव आयोग में याचिका दायर की थी। चुनाव आयोग ने कहा था कि राकांपा में फूट पड़ गई है। चुनाव आयोग में कल सुनवाई शुरू होने से पहले ही शरद पवार के नेतृत्ववाली राकांपा ने बड़ा कदम उठाया है। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि विधानसभा अध्यक्ष को अजीत पवार गुट के विधायकों को निलंबित करने का आदेश दिया जाए। इस मामले की सुनवाई ९ अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में होगी।
राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जयंत पाटील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि विधानसभा अध्यक्ष को अजीत पवार के साथ गए विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाए। अजीत पवार, भाजपा और एकनाथ शिंदे की सरकार में सहभागी हुए हैं। २ जुलाई को अजीत पवार ने अपने ८ साथियों के साथ मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने ९ विधायकों के निलंबन के लिए याचिका दायर की थी। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्वारा अभी तक इस पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर राकांपा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने विधानमंडल दल के नेता और सचेतक के रूप में जीतेंद्र आव्हाड ने विधानसभा के ४१ विधायकों के खिलाफ व्हिप का उल्लंघन करने की याचिका अध्यक्ष के पास दायर की है।

अन्य समाचार