मुख्यपृष्ठराजनीतिवाराणसी से लोकसभा मिशन-2024 का आगाज करेंगे बिहार के सीएम नीतिश

वाराणसी से लोकसभा मिशन-2024 का आगाज करेंगे बिहार के सीएम नीतिश

उमेश गुप्ता / वाराणसी

पूर्वांचल की राजनैतिक लाइफ-लाइन वाराणसी पर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें हैं। लोकसभा चुनाव के आगाज के लिए जनता दल यूनाइटेड ने भी वाराणसी को ही चुना है। जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार कुर्मी बाहुल्य ​​​​​​क्षेत्र ​रोहनियां में 24 दिसंबर को विशाल जनसभा करेंगे। इसके जरिए नीतिश कुमार यूपी में 2024 को लेकर संभावनाएं टटोलेंगे, वहीं कुर्मी वोटों का इंडिया गठबंधन के पक्ष में मिजाज भांपेंगे।
बता दें कि पिछले सप्ताह सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जनसभा के जरिए मिशन-2024 का नारा भी वाराणसी में दिया तो 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री सेवापुरी में जनसभा के जरिए लोकसभा के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे। बिहार के कैबिनेट मंत्री और जेडीयू संगठन मंत्री श्रवण कुमार रैली की तैयारियों के लिए शनिवार को वाराणसी पहुंचे। श्रवण कुमार ने रोहनियां में कार्यकर्ताओं के साथ घूमकर कई मैदान का मुआयना किया और रैली स्थल देखा।
उन्होंने बताया कि बिहार के सीएम नीतिश कुमार लोकसभा चुनाव का आगाज वाराणसी में करेंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर उनकी यह पहली रैली होगी। इसमें पूर्वांचल के कार्यकर्ता और नेता जुटेंगे। जदयू संगठन ने इसके लिए कुर्मी बाहुल्य क्षेत्र रोहनियां को चुना है।
जनसभा से लोकसभा चुनाव का आगाज होगा। इसमें वाराणसी के अलावा आजमगढ़, प्रतापगढ़, प्रयागराज, फूलपुर, आंबेडकर नगर, मिर्जापुर आदि पर फोकस होगा।

अन्य समाचार