मुख्यपृष्ठनए समाचारबीजेपी सरकार ‘खाकी' दागदार!... राजस्थान के ३ पुलिसकर्मियों पर रेप केस दर्ज...

बीजेपी सरकार ‘खाकी’ दागदार!… राजस्थान के ३ पुलिसकर्मियों पर रेप केस दर्ज २ साल से नाबालिग से कर रहे थे दरिंंदगी

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

जब रक्षक ही राक्षस बन जाएं तो भला आबरू वैâसे बचाई जाए? राजस्थान में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक बार फिर से पुलिस की वर्दी दागदार हो गई है। रेप और गैंगरेप के लिए देशभर में बदनाम हो चुके अलवर में पुलिसकर्मियों पर एक नाबालिग से गैंगरेप करने का आरोप लगा है। राजस्थान, जहां हाल ही में बाजेपी की सरकार बनी है, उसी राज्य में इस तरह की घटनाएं महिला सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े करती हैं। यहां तीन पुलिसकर्मियों पर एक नाबालिग से गैंगरेप करने का आरोप लगा है। वारदात सामने आने के बाद इलाके में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने तीनों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार, इस संबंध में पीड़िता की मां ने केस दर्ज कराया है। उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी नाबालिग बेटी से तीन पुलिसकर्मी पिछले दो वर्षों से दुष्कर्म करते आ रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता उनके सामने पेश हुई थी।

योगीराज में भी रक्षक बना राक्षस

एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के औरैया में तैनात एक दारोगा द्वारा एक महिला का तीन साल तक शारीरिक शोषण करने का घिनौना मामला सामने आया था। दारोगा से परेशान होकर महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसपर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उच्च अधिकारियों ने विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। महिला ने आरोप लगाया कि दारोगा मुकेश ने उसकी मजबूरी का फायदा उठाया और उसको बातों में पंâसाकर उसके साथ कई बार रेप किया। महिला ने समाज और परिवार की इज्जत के डर के कारण इस बात को छुपाया, लेकिन दारोगा लगातार इस बात का फायदा उठाता रहा।

अन्य समाचार