मुख्यपृष्ठनए समाचारदेश में २७७ MLA खरीद चुकी है BJP: केजरीवाल का ‘कड़क'...

देश में २७७ MLA खरीद चुकी है BJP: केजरीवाल का ‘कड़क’ आरोप

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण लगातार बढ़ती महंगाई से देश की जनता पहले से ही परेशान रही है। उस पर कोरोना काल में लगे लॉकडाउन ने बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे लोगों को कोढ़ में खाज की तरह और ज्यादा परेशान करने का काम किया। अब तक केंद्र सरकार तो लोगों की समस्या का कोई समाधान नहीं ढूंढ़ पाई है, लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में महंगाई के बढ़ने की वजह ढूंढ़ ली है।
केजरीवाल के अनुसार केंद्र सरकार देश में विरोधी दलों को खत्म करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं, सांसदोें एवं विधायकों को खरीदने की कोशिश में जुटी है। इसके लिए आवश्यक धन का जुगाड़ पेट्रोल, डीजल एवं अन्य र्इंधन सहित दूसरी वस्तुओं के दाम बढ़ाकर किया जा रहा है। खासकर पेट्रोल-डीजल से मिले मुनाफें का उपयोग विरोधी दलों के शासनवाले राज्यों में विधायकों को खरीदने के लिए किया जा रहा है। इस तरह से भाजपा अब तक २७७ विरोधी विधायकों को खरीद कर विरोधी दलों की सरकारों को गिरा चुकी है। उसकी योजना ‘आप’ के ४० विधायकों को भी खरीदने की थी, लेकिन ‘ऑपरेशन लोटस’ सफल नहीं हुआ।
बता दें कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कल लगातार तीसरे दिन दिल्ली विधानसभा में प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘आप’ की ओर से भाजपा पर देशभर में चुनी हुई राज्य सरकारों को गिराने का आरोप लगाया गया। कहा गया कि भाजपा वाले विधायकों को डरा-धमका कर और करोड़ों रुपए ऑफर देकर सरकारों को गिराते हैं। भाजपा अब तक २७७ विधायकों को खरीद चुकी है। ४० विधायकों को दिल्ली में खरीदने का प्लान था। आप के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा ने देश के २७७ से ज्यादा विधायक खरीदने में ६,३०० करोड़ से ज्यादा खर्च किए हैं, इसकी जांच होनी चाहिए। विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा देशवासियों पर टैक्स, दूध-दही पर जीएसटी, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाती है। इसका इस्तेमाल बाद में विधायक खरीदने में करती है।

अन्य समाचार