मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा ने देश की एकता-अखंडता नष्ट की! ...कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला...

भाजपा ने देश की एकता-अखंडता नष्ट की! …कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला का आरोप

सामना संवाददाता / मुंबई
देशभर में भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। भाजपा सरकार ने पिछले दस वर्षों में देश की एकता और अखंडता को नष्ट करने का काम किया है। भाजपा सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ रही है। विपक्षी दलों को डराने-धमकाने के लिए ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस भाजपा के उत्पीड़न के सामने डिगी नहीं है। महाराष्ट्र कांग्रेस विचारधारा का राज्य है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने यह बात गुरुवार को तिलक भवन में आयोजित प्रेस कॉन्प्रâेंस में कही। उन्होंने विश्वास जताया है कि अगर सभी मिलकर काम करेंगे तो महाराष्ट्र और देश में एक बार फिर कांग्रेस की सत्ता जरूर आएगी।
रमेश चेन्निथला ने कांग्रेस कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक का मार्गदर्शन किया और फिर प्रेस कॉन्प्रâेंस को संबोधित किया। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का सामना करने के लिए विरोधी दलों का ‘इंडिया गठबंधन’ काम कर रहा है और सभी विरोधियों को एक साथ लाने का काम चल रहा है। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी के जरिए सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई है और ये चर्चा सकारात्मक रही है। जल्द ही सीटों के आवंटन पर पैâसला लिया जाएगा।
२०१९ के चुनाव में भाजपा को ३० फीसदी वोट मिले थे, यानी ७० फीसदी वोट खिलाफ थे। अगर ये सभी पार्टियां एकसाथ आ जाएं तो भाजपा को हराना संभव है। यह भाजपा और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई है। भाजपा देश के इतिहास, परंपरा, लोकतंत्र, संविधान और सभी व्यवस्थाओं को नष्ट कर रही है। कांग्रेस का मकसद भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।
प्रेस कॉन्प्रâेंस में राम मंदिर को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए रमेश चेन्निथला ने कहा कि फिलहाल मंदिर का निर्माण अधूरा है। ऐसे में वहां आधे-अधूरे बने मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करना गलत है। हिंदू धर्म के सर्वोच्च माने-जानवाले चारों शंकराचार्यों ने भी यही कहा है। वे भी इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। कांग्रेस को आमंत्रित किया गया है, लेकिन यह कार्यक्रम राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है। अधूरे मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा करना उचित नहीं है।

अन्य समाचार