मुख्यपृष्ठसमाचारभाजपा नेता का समर्थक निकला धर्मांतरण का मास्टरमाइंड! .... लालच देकर गरीब...

भाजपा नेता का समर्थक निकला धर्मांतरण का मास्टरमाइंड! …. लालच देकर गरीब हिंदुओं को बना रहा था क्रिश्चियन

• क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में डेढ़ साल से चल रहा था खेल
• आरोपी मैथ्यूज समेत ६ लोग गिरफ्तार
सामना संवाददाता / भोपाल । भाजपा एक तरफ हिंदूवादी होने का दावा करती है लेकिन उसके समर्थक कुछ अलग ही गुल खिला रहे हैं। भोपाल के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का समर्थक ही धर्मांतरण का मास्टरमाइंड निकला है। दरअसल भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में डेढ़ साल से चल रहे गरीब हिंदुओं को लालच देकर क्रिश्चियन बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी स्कूल संचालक मेनिज मैथ्यूज समेत ६ लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि उसने सोशल मीडिया पर विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ और कार्यक्रम के फोटो शेयर किए हैं। वह भाजपा के बड़े-बड़े कार्यक्रम में भी शामिल होता रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार मास्टरमाइंड मेनिज मैथ्यूज क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल का संचालक है। उसने स्कूल परिसर में ही एक बड़ा हॉल राजेश मालवीय को प्रार्थना आदि के लिए उपलब्ध कराया था। रविवार के दिन कोई बाहरी अंदर न आ सके, इसके लिए पूरी नजर रखी जाती थी। स्कूल में रविवार को क्या होता है? मैथ्यूज के अलावा किसी और को पता नहीं होता था। सूत्रों की मानें तो यह डेढ़ साल नहीं बल्कि कई सालों से चल रहा था। हमेशा लोगों की संख्या १५ से २० ही होती थी, ताकि एक जैसी संख्या रहने से किसी को संदेह न हो।

यह है पूरा मामला
दो दिन पहले बैरागढ़ पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में छापा मारा था। इस दौरान स्कूल के हॉल में बड़ी संख्या में हिंदू लोग मिले थे। सीहोर का रहने वाला राजेश मालवीय अपनी बेटी रितिका मालवीय और अन्य लोगों के साथ उन लोगों को हिंदू धर्म को बुरा बताकर उन्हें क्रिश्चियन धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। उनका ब्रेन वॉश कर उन्हें क्रिश्चियन बनाया जाता था। यहां रितिका लोगों को क्रिश्चियन धर्म की अच्छी बातों के बारे में बताती थी, जबकि राजेश उनका धर्म परिवर्तन कराता था।

अन्य समाचार