मुख्यपृष्ठसमाचारदिल्ली में भाजपा महिला कार्यकर्ता का कत्ल!

दिल्ली में भाजपा महिला कार्यकर्ता का कत्ल!

– युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

– दोनों थे बिजनेस पार्टनर

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

दिल्ली के नरेला इलाके में भाजपा कार्यकर्ता वर्षा पवार की हत्या कर दी गई। अपने ही प्ले स्कूल की स्टेशनरी शॉप के अंदर डेडबॉडी मिली है। इसके अलावा वर्षा के बिजनेस पार्टनर सोहनलाल ने सोनीपत में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। अफेयर में वारदात होने का शक जताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, वर्षा परिवार के साथ ए-ब्लॉक स्वतंत्र नगर में रहती थी। पति से तलाक होने के बाद वो अपने पिता विजय कुमार व परिवार के बाकी सदस्यों के साथ रहती थी। वर्षा ने अपने करीबी दोस्त सोहन लाल के साथ मिलकर नरेला इलाके में टिनी ड्रीमबेरी प्ले स्कूल के नाम से स्कूल खोला था।
मिली जानकारी के अनुसार, २३ फरवरी को वर्षा घर से स्कूल के लिए निकल गई। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। २४ फरवरी को वर्षा के पिता विजय कुमार ने बेटी को कॉल किया तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया और बताया कि जिसके पास यह मोबाइल फोन है, वह ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी करना चाहता है। इसको मरने से रोका हुआ है। वीडियो कॉल की गई तो बदहवास सोहन लाल को लोगों द्वारा पकड़े देखा गया। वर्षा का परिवार सोनीपत के हरसाना गांव पहुंचा। वहां पर ग्रामीणों से वर्षा का मोबाइल फोन मिल गया। उन्होंने बताया कि सोहन लाल उनसे छूटकर भाग गया है। परिजन उसी दिन वापस दिल्ली पहुंचे। इसके बाद २४ फरवरी की शाम को नरेला थाने में वर्षा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

स्कूल से दुर्गंध आने पर हुआ खुलासा
वर्षा की गुमशुदगी दर्ज करने और सारे हालात जानने के बाद नरेला थाने की एक टीम वर्षा की तलाश में स्कूल पहुंची, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। इसी बीच गोंडा रोड, नरेला में रहने वाले लोगों को स्कूल के अंदर से दुर्धंग आई। इसका पता जब विजय कुमार को लगा तो वह मालिक को साथ लेकर वहां पहुंचे। शटर खोला गया तो अंदर वर्षा का एक हाथ दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। सूचना मिलते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, क्राइम टीम के अलावा एफएसएल के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को मोर्चरी भेजा गया। इसके बाद पुलिस ने सोहन की तलाश शुरू की।

२५ फरवरी को मिला सोहन का शव
जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को रेलवे पुलिस से पता चला कि २५ फरवरी को बड़ौता, सोनीपत के पास रेलवे ट्रैक से एक शव बरामद हुआ है। शव सोहन लाल का ही बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस की एक टीम सोहन के परिवार को लेकर सोनीपत रवाना हो गई थी। शव सोहन लाल का ही था, लेकिन उसकी औपचारिक पहचान बाकी थी। वर्षा के परिजनों ने बताया कि वह भाजपा दिल्ली ईकाइ से जुड़ी हुई थी। वह पार्टी के कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती थी, वहीं सोहन की अपने परिवार से खटपट चल रही थी। वर्षा और सोहन की गहरी दोस्ती थी। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

अन्य समाचार

कुदरत

घरौंदा