मुख्यपृष्ठनए समाचारचुनावी लाभ के लिए भाजपा का राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम  -रमेश चेन्निथला

चुनावी लाभ के लिए भाजपा का राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम  -रमेश चेन्निथला

सामना संवाददाता / मुंबई
भारतीय जनता पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को सिर्फ अपनी राजनीतिक फायदे के लिए भुना रही है। गुरु शंकराचार्य सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि मंदिर अभी आधा-अधूरा बना है और ऐसे में वहां पूजा-अर्चना करना उचित नहीं है, लेकिन भाजपा जल्दबाजी में है और अपने फायदे के लिए राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को आयोजित कर रही है। यह आरोप कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला ने लगाया है।
लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश कांग्रेस की समीक्षा बैठक गुरुवार को अमरावती से शुरू हुई। इस मौके पर रमेश चेन्निथला मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राम मंदिर के खिलाफ नहीं है, सभी को अपनी धार्मिक स्वतंत्रता है। कांग्रेस के कई नेता भी अयोध्या गए हैं। मकर संक्रांति के दिन कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे अपने सहयोगियों के साथ अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए, जो लोग अयोध्या जाना चाहते हैं उनका कोई विरोध नहीं है। लेकिन जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए मंदिर उद्घाटन का कार्यक्रम किया जा रहा है। इस सच को लोग अच्छी तरह से जानते हैं।
‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बारे में बात करते हुए रमेश चेन्निथला ने कहा कि राहुल गांधी ने मणिपुर से मुंबई तक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू की है और इस यात्रा को भारी जनसमर्थन मिल रहा है। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कोई चुनावी यात्रा नहीं, बल्कि देश की आम जनता को न्याय दिलाने के लिए है। राहुल गांधी यात्रा के जरिए भारत को जोड़ने का काम कर रहे हैं। यह यात्रा देश के लिए है।
भाजपा फैला रही है अफवाह
पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए रमेश चेन्निथला ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस सक्षम है और सभी नेता एकजुट हैं और कोई भी पार्टी नहीं छोड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी अफवाह पैâलाकर गुमराह कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे तथा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक प्रणीति शिंदे ने अपना पक्ष साफ कर दिया है।

अन्य समाचार