मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा की ‘दुकान' जोरों से शुरू है ... मात्र नए ग्राहक अधिक...

भाजपा की ‘दुकान’ जोरों से शुरू है … मात्र नए ग्राहक अधिक दिख रहे हैं!-नितिन गडकरी ने कसा खुद की ही पार्टी पर तंज

सामना संवाददाता / मुंबई
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कल शुक्रवार को बुलढाणा में वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता गोकुल शर्मा के अमृत महोत्सव अभिनंदन कार्यक्रम में उपस्थित थे। इस मौके पर उन्होंने पहले की भाजपा और मौजूदा भाजपा का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा की ‘दुकान’ इस समय जोरों से चल रही है। लेकिन इस दुकान पर नए ग्राहक अधिक दिखाई दे रहे हैं, पुराने नहीं दिखाई दे रहे हैं, ऐसा तंज नितीन गडकरी ने खुद की पार्टी भाजपा पर कसा है।
बुलढाणा के गर्दे लाइब्रेरी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर बोलते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि जब मुझे महामंत्री बनाने का पैâसला हुआ तो मैंने अन्य वरिष्ठों के बारे में विचार करने का अनुरोध किया। लेकिन उन्होंने कहा, ‘नितिन, हम पार्टी का वर्तमान हैं, तुम भविष्य हो’ और मुझे महासचिव का पद स्वीकार करने के लिए मजबूर किया। ऐसी उस समय की राजनीति थी। उस समय राजनीति का मतलब सामाजिक हित, राष्ट्रीय हित था, लेकिन आज राजनीति की परिभाषा बदल गई है। आज की राजनीति केवल सत्ता के लिए हो गई है। लाखों पुराने निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने त्याग, बलिदान और समर्पण से काम किया। नि:स्वार्थ भाव से स्वयं को समर्पित कर दिया। इसलिए आज पार्टी की इतनी बड़ी इमारत खड़ी हुई है। इसी वजह से मेरे जैसा कार्यकर्ता आज शीर्ष पर पहुंचा है। अब पार्टी बड़ी हो गई है, हर तरफ इसका विस्तार हो गया है, लेकिन पुराने कार्यकर्ता ज्यादा नजर नहीं आते, नए ज्यादा नजर आते हैं, ऐसा गडकरी ने कहा।

गडकरी को ‘खत्म’ करने के लिए भाजपा ने चला वैâग का कार्ड-नेता प्रतिपक्ष का आरोप
सामना संवाददाता / मुंबई
वैâग की रिपोर्ट में मोदी सरकार की सात योजनाओं में भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है। इसके बाद विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर जमकर हमला शुरू कर दिया है। अब कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने गंभीर आरोप लगाया है कि वैâग रिपोर्ट के माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का राजनीतिक भविष्य समाप्त करने की कोशिश की जा रही है।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बाद कल मीडिया से बात करते हुए विजय वडेट्टीवार ने कहा, ‘कैग रिपोर्ट दो कारणों से महत्वपूर्ण है। एक तो यह कि कैग रिपोर्ट का इस्तेमाल भाजपा की आंतरिक राजनीति के तहत नितिन गडकरी जैसे नेता को राजनीति से बाहर निकालने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था। कैग ने केवल गडकरी के विभाग पर उंगली उठाई है। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा के लोग एक सोची समझी रणनीति के तहत गडकरी का राजनीति भविष्य समाप्त करने के फिराक में लगे हैं। नितिन गडकरी की छवि विकास करने वाले और साफ-सुथरे नेता की है। इसलिए कैग रिपोर्ट उन्हें किनारे करने और उनकी राजनीति खत्म करने का एक माध्यम भी हो सकती है, ऐसा विजय वडेट्टीवार ने कहा।
केंद्र में हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। कैग ने जिसमें भ्रष्टाचार का खुलासा किया है। उस सड़क समिति के अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। अब जब यह रिपोर्ट सामने आ गई है, तो हम देख रहे हैं कि केंद्र सरकार क्या कार्रवाई करती है। ऐसे में सवाल ये है कि सीएजी की इस रिपोर्ट पर उनकी क्या भूमिका है, ऐसा वडेट्टीवार ने कहा।

अन्य समाचार