मुख्यपृष्ठनए समाचारपाकिस्तान में ब्लैकआउट! ....बिजली नहीं होने से कई शहर अंधेरे में डूबा

पाकिस्तान में ब्लैकआउट! ….बिजली नहीं होने से कई शहर अंधेरे में डूबा

पाकिस्तान पूरी तरह से बेहाल है और  महंगाई और आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने अब बिजली संकट खड़ा हो गया है। पड़ोसी मुल्क में सोमवार को बड़ा पावर कट हो गया है। जिससे पाकिस्तान के कई शहरों में ब्लैकआउट हो गया।  इस्लामाबाद, लाहौर और कराची जैसे शहर अंधेरे में डूब गए। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है, आटा और दाल जैसी बुनियादी चीजें भी खरीदना आम लोगों के मुश्किल होता जा रहा है। वहीं अब बिजली की समस्या ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। पाकिस्तान में अब बिजली संकट भी गहरा गया है। हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइनों में खराबी के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में बिजली गुल हो गई है। पाकिस्तान पहले से बिजली की किल्लत और लंबी कटौती का सामना कर रहा है। सरकार बिजली बचाने के लिए बाजारों को ८ बजे ही बंद करने का आदेश जारी कर चुकी है। ऊर्जा मंत्रालय ने कहा कि नेशनल ग्रिड सुबह ७:३४ बजे डाउन हो गई। इसके चलते पावर सिस्टम फेल हो गया। मंत्रालय ने कहा कि सिस्टम को सुधारने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

१२ घंटे में ठीक होगा पावर ग्रिड
ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने जिओ न्यूज को बताया कि पाकिस्तान में सर्दियों के दौरान बिजली बचाने के लिए पावर जनरेशन यूनिट्स को बंद रखा जाता है।

सुबह साढ़े सात बजे के करीब जब सिस्टम को ऑन किया गया तो उत्तरी पाकिस्तान के इलाके की वोल्टेज में कई फ्लक्चुएशन यानी बदलाव हुए। फिर एक के बाद एक पूरा सिस्टम ठप पड़ गया। खुर्रम ने कहा है कि पावर ग्रिड को रिस्टोर करने में १२ घंटे लगेंगे।

अन्य समाचार