मुख्यपृष्ठनए समाचारपाकिस्तान में लाइव मैच के दौरान जोरदार ब्लास्ट, स्टेडियम में फैली दहशत,...

पाकिस्तान में लाइव मैच के दौरान जोरदार ब्लास्ट, स्टेडियम में फैली दहशत, तीन लोग घायल

सामना संवाददाता/ मुंबई

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में फुटबॉल मैच के दौरान जोरदार ब्लास्ट होने से सनसनी फैल गई है. इस बात की सूचना पाकिस्तान पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि यह धमाका तुर्बत स्टेडियम के अंदर हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच एक घरेलू फुटबॉल मैच चल रहा था. उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद गोलीबारी हुई जिससे स्टेडियम में दहशत फैल गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, विस्फोट के नेचर का पता लगाया जा रहा है, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
धमाके की सूचना मिलने पर बचाव दल और कानून प्रवर्तन दल को तुरंत इलाके में भेज दिया गया और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. क्वेटा के तुरबत स्टेडियम के बाहर हुए ग्रेनेड विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि विस्फोट शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब फुटबॉल स्टेडियम में मैच चल रहा था. यह दो दिन में दूसरी बार है, जब किसी स्टेडियम में धमाका हुआ है. इससे पहले शुक्रवार को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक क्रिकेट मैच के दौरान बम विस्फोट में दो नागरिकों के मारे जाने की शनिवार को पुष्टि की थी.
देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
किसी ने नहीं ली इस हमले की जिम्मेदारी
अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन ऐसी आशंका है कि तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया है. इससे पहले काबुल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार दोपहर को हथगोले से हुए धमाके में 13 लोगों के घायल होने की सूचना दी गई थी. धमाके के समय मैच देखने के लिए सैकड़ों लोग मौजूद थे.
हमले में दो लोगों ने गंवाई थी जान
तालिबान द्वारा नियुक्त काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जदरान ने शनिवार को कहा कि दो लोगों की मौत हो गई है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों लोगों की मौते मौके पर ही हुई या बाद में अस्पताल में हुई. धमाके के कारण बंद-ए-आमिर ड्रैगन्स और पामिर जाल्मी के बीच क्रिकेट का मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. हालांकि, बाद में मैच फिर से शुरू हो गया.

अन्य समाचार