मुख्यपृष्ठराशि-भविष्यबोले तारे :  १ अक्टूबर से ७ अक्टूबर २०२३ ...यह राशि भविष्य...

बोले तारे :  १ अक्टूबर से ७ अक्टूबर २०२३ …यह राशि भविष्य वैदिक सूर्य सिद्धांत पर आधारित है।

पाठकगण अपनी जन्म तारीख के अनुसार अपनी राशि देखें।
 अजय भांबी

मेष: (१४ अप्रैल-१४ मई)
इस सप्ताह ग्रह गोचर आपके पक्ष में हैं। विशिष्ट लोगों से मुलाकात के अवसर मिलेंगे। आपको अपने प्रयासों के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। मेहमानों के सत्कार में भी समय व्यतीत होगा। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। संतान की पढ़ाई को लेकर लापरवाही बिल्कुल न करें। अनावश्यक खर्चे हो जाने से बजट में दिक्कत आएगी। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। युवा वर्ग अपने प्रेम संबंधों के प्रति ईमानदार रहे।
वृष: (१५ मई-१५ जून)
इस सप्ताह व्यक्तिगत तथा पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ रहेगा। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी जरूर व्यतीत करें। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर लापरवाह न रहे। व्यवसायिक मामलों में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं, वह आपके प्रयासों से हासिल हो जाएगा। किसी को उधार पैसा न दें क्योंकि वापस आने की संभावना कम है। आपके साथ विश्वासघात भी हो सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य प्रेम पूर्ण रहेगा।
मिथुन: (१६ जून-१५ जुलाई)
किसी भी कार्य को करने से पहले उससे संबंधित पूरी प्लानिंग करें, उचित सफलता मिलेगी। किसी प्रिय वस्तु के चोरी या गुम हो जाने का भय रहेगा। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर-परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। व्यर्थ की यात्राओं में भी समय नष्ट हो सकता है। कार्यस्थल पर अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखें तथा सहयोगियों और कर्मचारियों की सलाह को भी महत्व दें। कामकाज संबंधी किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें।
कर्क: (१६ जुलाई-१५ अगस्त)
हास-परिहास तथा मनोरंजन आदि कार्यों में समय व्यतीत होगा। रिश्तेदारों के साथ मेलजोल आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत बनाएगा। युवा वर्ग अपनी प्रोग्रेस को लेकर संतुष्ट रहेंगे। बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने से स्थितियां काफी हद तक सामान्य बनेंगी। धार्मिक स्थल पर जाने से शांति व सुकून प्राप्त होगा। महिलाएं अपने व्यवसाय को लेकर विशेष रूप से जागरूक रहेंगी। ऑफिस में आपको तरक्की संबंधी कोई सूचना मिलेगी। घर की व्यवस्था को लेकर सदस्यों के बीच मनमुटाव जैसी स्थिति हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी।
सिंह: (१६ अगस्त-१५ सितंबर)
ग्रह गोचर अनुकूल बना हुआ है। आपके अधिकतर खास काम योजनाबद्ध तरीके से होते जाएंगे। अपनी किसी योजना को क्रियान्वित करने में अनुभवी व्यक्तियों का साथ मिलेगा। इस सप्ताह किसी भी तरह की यात्रा से परहेज करें। बच्चों को पढ़ाई के प्रति आलस आएगा। घर के बड़े बुजुर्गों के मान-सम्मान का ध्यान रखें। व्यापार को आगे बढ़ाने हेतु योजनाएं बनेंगी। स्टाफ तथा कर्मचारियों का अद्भुत सहयोग बना रहेगा। कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।
कन्या: (१६ सितंबर-१५ अक्टूबर)
इस सप्ताह उधार दिया या अटका हुआ पैसा वापस मिलने की पूरी संभावना है। आपकी प्रतिभा और योग्यता आपकी तरक्की में सहायक रहेंगी। आर्थिक स्थितियों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए समय अति उत्तम है। घर में भी आध्यात्मिक तथा सकारात्मक वातावरण व्याप्त रहेगा। महिलाएं अपने मान-सम्मान को लेकर ज्यादा सजग रहें। लंबित मामले निपटाने के लिए उचित समय है। लाभ प्राप्ति के लिए किए गए अनुबंध विकसित होंगे। किसी भी तरह की साझेदारी के लिए समय उत्तम है।
तुला: (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)
अपने परिवार की सुविधाओं तथा सुख-शांति को प्राथमिकता पर रखना, आपका विशेष प्रयास रहेगा। अपने सपने तथा योजनाओं को पूरा करने के लिए उपयुक्त समय है। आपको यश और कीर्ति मिलेगी। इस समय कोई यात्रा संबंधी प्रोग्राम भी बनेगा जो कि लाभदायक साबित होगा। रुपए-पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों को बहुत ही सावधानी से करें। अपने व्यक्तिगत अनावश्यक खर्चों पर भी काबू पाना चाहिए। कलात्मक तथा ग्लैमर कार्यों से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे।
वृश्चिक: (१६ नवंबर-१५ दिसंबर)
परिवार के साथ घर की जरूरतों संबंधी वस्तुओं की खरीदारी होगी। आर्थिक पक्ष में हालात पहले से बेहतर बनेंगे। किसी समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा और खास लोगों के साथ मुलाकात भी होगी। इस समय कोई भी निवेश करने में जल्दबाजी न करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। अत्यधिक कार्यभार के तनाव का असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
धनु: (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)
अपनी दिनचर्या में कुछ सुधार लाने का प्रयत्न करें। घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी और जीवन के प्रति आपका रवैया सकारात्मक रहेगा। युवा वर्ग अथवा विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट में विफलता मिल सकती हैं। बनते कार्यों में अचानक रुकावटें आने से मन कुछ परेशान रहेगा। किसी प्रकार की दुर्घटना होने की भी आशंका है, वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। कारोबार में अपने आसपास के व्यापारियों के साथ चल रही प्रतिस्पर्धा में सचेत रहने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच नोक-झोंक हो सकती है।
मकर: (१४ जनवरी-११ फरवरी)
सप्ताह पर्यंत आपके लिए ग्रह स्थिति सकारात्मक बनी रहेगी। विद्यार्थियों को किसी इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की उम्मीद है। जमीन-जायदाद के मामलों में विवाद बढ़ सकता है। इसलिए इन कार्यों को स्थगित ही रखें। व्यवसाय में रुके हुए कार्यों में गति आएगी तथा पिछले कुछ समय से आ रहे व्यवधान भी दूर होंगे। परंतु व्यवसाय संबंधी कार्यों में अपरिचित लोगों से अधिक घनिष्ठता न बढ़ाएं। ऑफिस के माहौल में पॉजिटिव सुधार आने से सुकून भरा वातावरण रहेगा।
कुंभ: (१२ फरवरी-१३ मार्च)
इस सप्ताह कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। लाभदायक संपर्क स्थापित होंगे। तरक्की के अवसर सुलभ होंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रह सकती हैं। किसी अप्रिय घटना की वजह से मन उदास रहेगा। आर्थिक मामलों में आपको पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान से संबंधित किसी प्रकार की चिंता रह सकती है। नई-नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करने का उचित समय है।
मीन: (१४ मार्च-१३ अप्रैल)
भूमि अथवा वाहन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण काम होने की संभावना है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। बच्चे आज्ञाकारी बने रहेंगे। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कुछ लोग आपकी योग्यता का इस्तेमाल अपने स्वार्थ के लिए कर सकते हैं। कामकाज के मामले में बहुत अधिक गंभीरता और एकाग्रता रखना जरूरी है। व्यवसायिक निवेश संबंधी विचार होंगे। सहकर्मी तथा अधीनस्थ कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। अफसर आपके काम से खुश रहेंगे। किसी भी गैर कानूनी काम को न करें।

अन्य समाचार