मुख्यपृष्ठनए समाचारब्रांडेड कपड़ों का शौक! ... लिफ्ट के बहाने बुजुर्ग महिलाओं को बनाती...

ब्रांडेड कपड़ों का शौक! … लिफ्ट के बहाने बुजुर्ग महिलाओं को बनाती थी शिकार

• जालसाजी के पैसों से खरीदती थी महंगे कपड़े और मेकअप का सामान
• आरोपी बुजुर्ग महिला गिरफ्तार
सामना संवाददाता / मुंबई
उम्र के एक पड़ाव पर जहां बुजुर्ग महिलाएं भजन-कीर्तन और परिवार संभालने में व्यस्त रहती हैं, वहीं मुंबई पुलिस ने एक ऐसी बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार किया है, जो जालसाजी करके ब्रांडेड महंगे कपड़े और मौज मस्ती के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया करती थी। इस वारदात को आरोपी महिला १५ दिन में एक बार अंजाम दिया करती थी।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मालाड इलाके में रहनेवाली पीड़ित महिला पिछले महीने बाजार में शॉपिंग करने गई थी। महिला खरीददारी करके घर जाने के लिए ऑटोरिक्शा पकड़ रही थी, तभी आरोपी बुजुर्ग महिला ने उसे टारगेट किया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला लिफ्ट लेने के बहाने पीड़ित महिला की ऑटोरिक्शा में बैठ गर्र्इं। सफर के दौरान दोनों घुलमिल गए। बातचीत के दौरान आरोपी महिला ने एक इमारत के पास ऑटोरिक्शा रुकवाई। ऑटोरिक्शा से उतरते समय आरोपी महिला ने पीड़ित महिला के गले लगी और मौका देखकर उसकी चेन चोरी कर ली। हालांकि इसकी जानकारी पीड़ित महिला को घर जाने के बाद हुई। पीड़ित महिला ने आरोपी महिला के खिलाफ मालाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।
वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवि अडाने के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक शरद जाधव, सहायक पुलिस निरीक्षक शिवाजी शिंदे सहित अन्य पुलिस कर्मियों की एक टीम बनाई गई। टीम ने क्षेत्र में लगाए गए सीसीटीवी वैâमरे की जांच की। जांच के दौरान एक फुटेज में आरोपी महिला दिखाई दी। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी महिला मीरारोड की निवासी है। पुलिस की एक टीम चार दिनों तक आरोपी महिला के घर पर नजर रखी। इसके बाद काशीमीरा पुलिस की मदद से आरोपी महिला को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिला ने अपना गुनाह कबूल किया है। महिला ने पुलिस को बताया कि वो १५ दिन में एक बार चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए घर से निकलती है और चोरी के पैसे से ब्रांडेड कपड़े और मेकअप के सामान की खरीदती है। अन्य बचे पैसे से पार्टी करती है। जब पैसे खत्म हो जाते हैं तो फिर नए शिकार की तलाश में लग जाती है। उसके खिलाफ मालाड-बोरिवली और कस्तूरबा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज है। फिल्हाल पुलिस आगे की जांच कर रही है।

अन्य समाचार