मुख्यपृष्ठसमाचारभाजपा सरकार में बुलडोजर का प्रसार, योगी राज में नफरत का प्रचार!...

भाजपा सरकार में बुलडोजर का प्रसार, योगी राज में नफरत का प्रचार! गाजियाबाद में १०० से ज्यादा गायें जलीं

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। यूपी में भाजपा की योगी सरकार में जनता का ध्यान न देकर सिर्फ बुलडोजर का प्रचार किया जा रहा है। गाजियाबाद में आग लगने की वजह से बड़ी संख्या में पशुहानि हुई है। भाजपा सरकार में दमकल का दम निकल चुका है, बुलडोजर के प्रचार-प्रसार में फंसी योगी सरकार अगर एंबुलेंस और दमकल सुविधाओं पर ध्यान देती तो जनहानि होने से बच सकती थी लेकिन भाजपा शासित योगी सरकार के पास सिर्फ नफरत का प्रचार है! जानकारी के अनुसार कल गाजियाबाद की झुग्गियों में दोपहर भीषण आग लग गई। इस झुग्गी बस्ती के पास ही एक गोशाला भी थी।
गााजियाबाद में १०० से अधिक गायें जली
जानकारी के अनुसार आग इतनी तेज थी कि इसने पीछे बनी गौशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहां कई गायें बंधी थीं, जिसमें से कुछ को गौशाला के मालिक ने बाहर निकाल दिया था। श्री कृष्णा गौसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि कबाड़ में आग लगने के कारण १०० से ज्यादा गायों की जलकर मौत हो गई। धुएं के कारण आसपास की बिल्डिंग को भी खाली कराया गया है।
हवा तेज होने से विकराल हुई आग
बता दें कि सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे गाजियाबाद के कनावनी गांव में भीषण आग लगने से पूरे इलाके में धुआं ही धुआं पैâल गया। आग बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने तुरंत ही पानी डालना शुरू कर दिया, लेकिन हवा चलने की वजह से आग और विकराल होती चली गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
वृंदावन में कपड़े की दुकान जली
मथुरा के वृंदावन में बांकेबिहारी मंदिर के पास कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकल आए। सूचना पर पुलिस और दमकल की टीम पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। तब तक आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया।
आगरा में आग में झुलसा मासूम
आगरा के थाना न्यू आगरा के तहत आने वाले दयालबाग के नगला बूढ़ी क्षेत्र में सुबह साढ़े आठ बजे ग्रीन गैस की लाइन में जबरदस्त आग लग गई। हादसे में २० वर्षीय युवक और दस साल का एक मासूम झुलस गया। इस दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग मदद की बजाए वीडियो बनाते रहे। ग्रीन गैस में आग का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी दर्जनों बार आग लग चुकी है।
सपा ने योगी सरकार पर साधा तंज
गाजियाबाद की घटना पर सपा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा ने ट्वीट किया, ‘गाजियाबाद में आग लगने की वजह से बड़ी संख्या में पशुहानि की खबर है! भाजपा सरकार में दमकल का दम निकल चुका है, बुलडोजर के प्रचार-प्रसार में फंसी सरकार अगर एंबुलेंस और दमकल सुविधाओं पर ध्यान दे तो जनहानि होने से बच जाएगी, लेकिन भाजपा शासित योगी सरकार के पास सिर्फ नफरत का प्रचार है!

अन्य समाचार