मुख्यपृष्ठनए समाचारजामा मस्जिद में घुसा बुलडोजर, भड़के बुखारी!

जामा मस्जिद में घुसा बुलडोजर, भड़के बुखारी!

  • अवैध निर्माण पर एमसीडी की कार्रवाई, बुलडोजर ने चटकाई मस्जिद की दीवार

रमेश ठाकुर / नई दिल्ली

दिल्ली की शाही जामा मस्जिद में गुरुवार की शाम के वक्त हंगामा मच गया, एमसीडी का बुलडोजर मजिस्द परिसर में बने अवैध कमरों को तोड़ने पहुंचा। मस्जिद के लोगों को जब तक पता चला बुलडोजर ने अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ कर दी, इससे मस्जिद की एक दीवार भी चटक गई। घटना की जानकारी जब शाही इमाम अहमद बुखारी को हुई तो वह आगबबूला हो गए, अपने लोगों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर बुलडोजर को रुकवा दिया। इस बीच लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। स्थिति ज्यादा बिगड़ते देख भारी संख्या में पुलिस-प्रशासन भी पहुंच गया। कार्रवाई शाम करीब पांच बजे शुरू हुई, जिसके थोड़ी ही देर में मस्जिद के व्यवस्थापक और आसपास के लोग जमा हो गए और बुलडोजर चलने का विरोध कर नारेबाजी आरंभ कर दी।
बता दें कि जामा मस्जिद के परिसर में एक पुराना पार्क  बना है जिसमें पिछले दिनों कुछ कमरों का निर्माण करवाया गया है। एमसीडी अधिकारियों का कहना है बिना इजाजत के पार्क  में गैरकानूनी तरीके से निर्माण हुआ जिस पर कार्रवाई की गई है। अधिकारियों ने कहा उनके पास कोर्ट का आदेश है।
एमसीडी के एक्शन के दौरान इमाम बुखारी ने माइक से लोगों को एकजुट होने का ऐलान किया जिससे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा, तभी लोग उग्र हो गए और बुलडोजर को रोक दिया। कार्रवाई के दौरान गलती से टूटी जामा मस्जिद की दीवार को एमसीडी विभाग बनवाएगा।

अन्य समाचार