मुख्यपृष्ठसमाचारपुलिस जिनकी १७ साल से कर रही थी तलाश... प्लास्टिक सर्जरी करवाकर...

पुलिस जिनकी १७ साल से कर रही थी तलाश… प्लास्टिक सर्जरी करवाकर चोरनियां बनी रहीं खास!

• पुलिस को चकमा देने के लिए बदलवा ली थी पहचान
एजेंसी / क्वालालंपुर । मलेशियाई पुलिस ने एक ऐसे केस का खुलासा किया है, जिसने सबको हैरान कर दिया। यहां रहनेवाली आठ महिलाओं को पुलिस बीते १७ साल से ढूंढ रही थी लेकिन इन सभी शातिर अपराधियों ने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपना चेहरा बदल लिया था। पहले के जमाने में प्लास्टिक सर्जरी काफी बड़ी बात होती थी और ये काफी महंगा भी होता था। इस वजह से लोग इस ट्रीटमेंट को मेडिकल इमरजेंसी में ही करवाते थे। अगर चेहरे पर कोई चोट लग गई हो या कोई ऐसा निशान जो चेहरे को खराब कर रहा हो, तब ही प्लास्टिक सर्जरी की जाती थी। लेकिन बदलते समय के साथ प्लास्टिक सर्जरी अब काफी आम हो चुका है। साथ ही इसके चार्जेस कम होने की वजह से कई लोग इसे करवा रहे हैं, लेकिन मलेशिया में रहनेवाली कुछ शातिर चोरनियों ने इसके जरिए १७ साल तक पुलिस को चकमा दिया। आज के समय में मलेशिया में क्रिमिनल्स के बीच प्लास्टिक सर्जरी काफी कॉमन हो चुकी है। कई अपराधी इसके जरिए अपना चेहरा बदल लेते हैं और आसानी से पुलिस को चकमा दे देते हैं। मलेशियाई मीडिया में छपी खबर के मुताबिक किलंटन में रहनेवाली ८ महिलाओं ने अपराध करने के बाद प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपनी पहचान बदल ली। बीते १७ साल से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी लेकिन ये रूप बदलकर आराम से पुलिस के सामने घूम रही थीं।
संगीन अपराधों में थीं शामिल
पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ये सभी महिलाएं बेहद संगीन जुर्मों में लिप्त थीं। इसमें मर्डर से लेकर चोरी और डवैâती शामिल है। किलंटन पुलिस के चीफ दातुक शफीन ममत ने बताया कि ये सारी अपराधिनें १७ साल से पुलिस को चकमा दे रही थीं। पुलिस को उम्मीद है कि ये सब किलंटन में ही छिपकर बैठी हैं। इसके अलावा अब जब उन्हें पता चल गया होगा कि पुलिस को प्लास्टिक सर्जरी के बारे में जानकारी मिल चुकी है, ऐसे में वो एक से दूसरी जगह घूमती फिर रही होेंगी।
चेहरे के साथ बदली पहचान
पुलिस ने बताया कि इनमें से कई थाईलैंड में बस चुकी हैं। न सिर्फ इन्होंने अपना चेहरा, बल्कि अपनी पहचान भी बदल ली है, जिसमें नाम तक शामिल है। पुलिस को क्लिनिक्स में कई साल जांच पड़ताल के बाद इन अपराधियों का नया चेहरा मिला है। अब देश के अलग-अलग हिस्सों में इनकी तस्वीर भेजकर लोगों से भी इन्हें ढूंढने की अपील की जा रही है। पुलिस ने जब इसके परिवार वालों से संपर्क किया तो किसी ने भी उनके साथ को-ऑपरेट नहीं किया।

अन्य समाचार