मुख्यपृष्ठअपराधवेयरहाउस के गोदाम से चार लाख रुपए का कास्टिक सोडा हुआ चोरी

वेयरहाउस के गोदाम से चार लाख रुपए का कास्टिक सोडा हुआ चोरी

डुप्लीकेट चाबी से खोला ताला, अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस

सामना संवाददाता / भिवंडी

भिवंडी के ट्रांसपोर्ट बाहुल्य क्षेत्र में वेयरहाउस के बंद शटर का ताला डुप्लीकेट चाबी से चोर खोलकर गोदाम में प्रवेश कर 110 बैग कास्टिक सोडा चुराकर फरार हो गए, जिसकी कीमत चार लाख रुपए है। नारपोली पुलिस ने अज्ञात चोरों पर केस दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। लेकिन बंद गोदामों में बढ़ी चोरी से अन्य गोदाम मालिकों में भय फैल गया है।
पुलिस के अनुसार, स्थानीय पूर्णा इलाके के द्रौपदी छाया कंपाउंड में ओमकार वेयरहाउस स्थित है, जिसके गाला नंबर दो से चार में 5 जुलाई से 9 अगस्त के दरम्यान अज्ञात चोर  बंद शटर का ताला डुप्लीकेट चाबी से खोलकर उसमें प्रवेश कर गए और उसमें रखा 50 किलो वजन के 110 बैग कास्टिक सोडा फ्लेक्स व 25 किलो वजन के मोनोसोडियम ग्लूटासेट का 30 बैग चुराकर फरार हो गए। जिसकी कीमत चार लाख 5 हजार 500 रुपए है। वेयरहाउस के मालिक जितेंद्र मलिक की शिकायत पर नारपोली पुलिस ने आईपीसी की धारा 454, 457 व 380 के तहत केस दर्जकर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है। इसी तरह पुलिस ने शहर के अलग-अलग हिस्से से दो बाइक व दो ऑटोरिक्शे की भी चोरी का केस दर्ज किया है, जिसे चोरों ने पार्किंग में से उड़ा दिया है। शहर में बढ़ती चोरी व पुलिस की उन्हें पकड़ने में मिल रही असफलता से लोगों में भय व्याप्त है।

तड़ीपार आदेश का उलंघन करने वाला पकड़ा गया, एक सप्ताह में दूसरी कार्रवाई

भिवंडी पुलिस उपायुक्त द्वारा तड़ीपार किए जाने के बावजूद शहर में घूम रहे एक तड़ीपार आरोपी को पुलिस ने पुनः गिरफ्तार किया है। पिछले एक सप्ताह में इस प्रकार की गिरफ्तारी की यह दूसरी घटना है, जो बिना किसी प्रकार पुलिस परमिशन लिए शहर में घूम रहा था।
पुलिस ने बताया कि भिवंडी के बारक्या कंपाउंड में आशिया मस्जिद के पीछे रहने वाले महबूब पटेल (36) को आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण डीसीपी नवनाथ ढवले ने एक वर्ष के लिए ठाणे जिले, मुंबई उपनगर, पालघर जिले से तड़ीपार किया था।इसके बाद भी वह शहर में धड़ल्ले से घूम रहा था, जिसकी सूचना मिलने के बाद निजामपुर पुलिस ने उसके घर से जाकर 20 अगस्त को शाम छह बजे गिरफ्तार किया है। पुलिस कांस्टेबल ज्ञानेश्वर कोली की शिकायत पर निजामपुर पुलिस स्टेशन में महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम 142 के तहत केस दर्ज किया है। इससे पहले क्राइम ब्रांच पुलिस ने नदीनाका इलाके के मेट्रो होटल के पास से 14 अगस्त को एजाज उर्फ एजाज उर्फ इज्जू अहमद वाहिद कुरैशी (36) को गिरफ्तार किया था। भिवंडी के पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले लगातार आपराधिक प्रवृत्ति में लिप्त आरोपियों को तड़ीपार करने को लेकर कड़क कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले महीने शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों से उन्होंने एक दर्जन आरोपियों को तड़ीपार किया था,जबकि अभी भी कई लोगों पर तड़ीपार की कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

अन्य समाचार