मुख्यपृष्ठनए समाचारचैत्यभूमि पहुंचकर मुख्यमंत्री ने किया महामानव डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अभिवादन

चैत्यभूमि पहुंचकर मुख्यमंत्री ने किया महामानव डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अभिवादन

सामना संवाददाता / मुंबई। भारतीय संविधान के शिल्पकार, ‘भारतरत्न’ डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की १३१वीं जयंती के अवसर पर कल चैत्यभूमि स्मारक पर जाकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विनम्र अभिवादन किया। इस अवसर पर बुद्ध वंदना की गई, साथ ही चैत्यभूमि पर भीमज्योति को पुष्प अर्पित किए गए। इस मौके पर डॉ. भदंत धम्मप्रिय ने आंबेडकर की प्रतिमा की पूजा की। पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, सांसद राहुल शेवाले, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे-पाटील, मुंबई महापालिका सहायक आयुक्त किरण दिघावकर, परमपूज्य डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समन्वय समिति के महासचिव नागसेन कांबले व अन्य मान्यवरों ने भी अभिवादन किया। मुंबई महापालिका की ओर से डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के संदर्भ में मराठी व अंग्रेजी कॉफी टेबल बुक की प्रदर्शनी व डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के दुर्लभ छायाचित्र प्रदर्शनी सभागृह का मुख्यमंत्री ने दौरा किया।
डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमायुक्त स्मृतिचिह्न महानुभावों को भेंट स्वरूप दिया गया। इस कार्यक्रम का संचालन चारुशीला शिनई ने किया। कार्यक्रम व्यवस्थापन डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समिति के महासचिव नागसेन कांबले, चैत्यभूमि व्यवस्थापक प्रदीप कांबले, अध्यक्ष सुनील बनसोडे ने देखा। मुख्यमंत्री के अलावा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार आदि नेताओं ने भी चैत्यभूमि पर जाकर भारतीय संविधान के शिल्पकार, ‘भारतरत्न’ डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की १३१वीं जयंती के अवसर पर अभिवादन किया।
भगवान महावीर के विचार प्रेरणादायी हैं
मुख्यमंत्री ने दी महावीर जयंती की शुभकामनाएं
जैन धर्म के २४वें तीर्थंकर भगवान महावीर की जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उनका विनम्र अभिवादन किया, साथ ही महावीर जयंती के अवसर पर सभी को शुभकानाएं दीं। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि भगवान महावीर ने सभी जीवित प्राणियों के अस्तित्व के बारे में ‘जियो और जीने दो’ ऐसा संदेश दिया। सत्य, अहिंसा और सदाचार के पंचशील सिद्धांतों की उन्होंने शिक्षा दी। मानव कल्याण का उनका विचार आज भी दुनिया के लिए प्रेरणादायी है। भगवान महावीर की जयंती के अवसर पर उन्हें कोटि-कोटि प्रणाम! सभी को जयंती के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं।

अन्य समाचार