मुख्यपृष्ठनए समाचारचकाचक ठाणे!... तेजी से चल रहा कार्य

चकाचक ठाणे!… तेजी से चल रहा कार्य

•  रविवार को भी मनपा आयुक्त ने किया दौरा
• तालाब के सौंदर्यीकरण, सड़क, सफाई कार्य का किया निरीक्षण

सामना संवाददाता / ठाणे
ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. बिपिन शर्मा ने रविवार को सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर झील के सौंदर्यीकरण, सड़कों और सफाई कार्य का जायजा लिया। दौरे के दौरान आयुक्त ने सभी अधिकारियों को कार्रवाई तेज करने, अनधिकृत बैनर और पोस्टर हटाने के निर्देश दिए। इस बीच कल शहर से करीब २२५ अनधिकृत पोस्टर व बैनर हटाए गए। मतलब ठाणे चकाचक हो रहा है। मनपा आयुक्त डॉ. बिपिन शर्मा ने बताया कि ठाणे शहर पहले भी स्वच्छ शहर था अब शहर को और भी स्वच्छ बना दिया गया है। सभी कार्य तेज गति से चल रहे हैं।

बता दें कि रविवार छुट्टी के दिन सुबह ७ बजे से मनपा आयुक्त डॉ. शर्मा ने ब्रह्मांड चौक, वायुसेना स्टेशन, कापुरबावड़ी, माजीवाड़ा जंक्शन, अलीग चैंबर्स, फ्लॉवर वैली, थ्री आर्म्स नाका सर्विस रोड, मुलुंड चेकनाका, वागले इस्टेट, मॉडल चेकनाका, वागले इस्टेट मेन रोड, वर्तकनगर, उपवन झील, मासुंदा तलाब का दौरा किया। झील आदि स्थानों का निरीक्षण किया। दौरे के दौरान मनपा आयुक्त ने सड़क डिवाइडरों की नियमित सफाई, पेड़ों की देख-रेख और उनके रखरखाव, सफाई और फुटपाथों को स्वच्छ रखने का आदेश दिया है। उन्होंने सभी सहायक आयुक्तों को अनधिकृत पोस्टर, बैनर और फुटपाथ को नियमित रूप से हटाने के भी निर्देश दिए।
३ दिनों में १,७२५ बैनरों पर कार्रवाई
अनधिकृत बैनर पर ठाणे मनपा ने कार्रवाई तेज कर दी है। पिछले ३ दिनों में कुल १,७२५ अवैध बैनरों पर ठाणे मनपा द्वारा कार्रवाई कर निकाल दिया गया है। मनपा अधिकारियों के मुताबिक आगे भी इसी प्रकार कार्रवाई जारी रहेगी।
स्वच्छ शहर सर्वेक्षण २०२२ प्रतियोगिता
केंद्र सरकार द्वारा आयोजित की जानेवाली स्वच्छ शहर सर्वेक्षण २०२२ के लिए अब मनपा तैयार नजर आ रही है। मनपा ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। अब देखना यह है कि स्वच्छ शहर सर्वेक्षण २०२२ प्रतियोगिता में ठाणे शहर प्रथम स्थान प्राप्त करता है या नहीं?

अन्य समाचार