मुख्यपृष्ठनए समाचारकराची में कोहराम! कराची में कोहराम! दाऊद को किसी ने दिया जहर!

कराची में कोहराम! कराची में कोहराम! दाऊद को किसी ने दिया जहर!

अस्पताल का पूरा फ्लोर सील
आम मरीजों का फूटा गुस्सा
‘आईएसआई’ ने की किलेबंदी
पाकिस्तान के झूठ का हुआ पर्दाफाश
मोदी सरकार को आज तक नहीं मिली कोई सफलता

सामना संवाददाता / मुंबई
भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन और १९९३ के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपी दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में किसी ने जहर दे दिया है। इसके बाद कराची में कोहराम जैसी हालत होने की खबर है। कुछ रिपोर्ट्स में दाऊद के मरने की भी खबर है। दाऊद के घर और अस्पताल को सेना व आईएसआई द्वारा कड़ी सुरक्षा घेरे में लिए जाने की खबर है। हालांकि, दाऊद को जहर किसने दिया, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
परसों रात सोशल मीडिया पर यह खबर ब्रेक हुई थी। इसके बाद मेनस्ट्रीम मीडिया में भी सूत्रों के हवाले से खबरें चलने लगी थीं। खबरों में बताया गया कि मुंबई बम हमलों के मास्‍टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान में जहर दे दिया गया और उसे गंभीर हालत में एक सुपर स्पेशिलिटी अस्पाल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दाऊद को भर्ती कराए जाने की वजह से पूरे अस्‍पताल को किले में तब्‍दील कर दिया गया है। उसे जिस फ्लोर पर रखा गया है उसे सील कर दिया गया है और वहां सिर्फ एक ही मरीज दाऊद है। इसके कारण अन्य मरीजों को असुविधा हुई, जिससे उनका गुस्सा फूट पड़ा। बता दें कि पाकिस्तान ने कभी भी नहीं माना कि दाऊद उसके यहां रहता है। मगर इस ताजा घटना ने उसके झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। यहां गौर करने वाली बात है कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने वादा किया था कि वो पाकिस्तान से दाऊद को पकड़ कर ले आएगी। पर आज तक उसे सफलता नहीं मिली।
इस बीच पाकिस्‍तान में रात में इंटरनेट और सोशल मीडिया वेबसाइट को भी बैन कर दिया गया। अचानक इंटरनेट बंद होने के बाद पाकिस्‍तान के कई पत्रकारों ने दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर को देखते हुए इंटरनेट को बैन कर दिया गया। हालांकि, अभी तक इसकी पुख्ता तौर पर पुष्टि नहीं हुई है कि दाऊद को जहर दिया गया है या नहीं, लेकिन पाकिस्‍तान में इसकी चर्चा बहुत ज्‍यादा हो रही है।
इस बीच मुंबई में रहने वाले  दाऊद के रिश्तेदारों का दावा है कि दाऊद सही सलामत है। उसे बुखार था और घर पर ही उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की टीम देख रही है। इस बीच मुंबई से लगातार पाकिस्तान में संपर्क करनेवालों पर महाराष्ट्र पुलिस की नजर है। दाऊद को जहर दिए जाने की रिपोर्ट्स आने के बाद मुंबई पुलिस उसके परिजनों अली शाह पारकर और साजिद वागले से अधिक जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। डी कंपनी के करीबियों की मानें तो तीन दिनों के इलाज के बाद दाऊद की तबीयत में सुधार है और वह बेड पर ही आराम कर रहा है। उल्टियों की वजह से वह कमजोर हो गया है और बेड से उठ पाने की स्थिति में नहीं है। वह अपने कराची के घर में ५ से ६ सुरक्षा लेयर में रहता है, उसे जहर देने या उस तक पहुंचने की कोई संभावना दूर-दूर तक नहीं है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केवल अस्‍पताल के शीर्ष अधिकारियों और करीबी परिवारीजनों को ही जाने दिया जा रहा है। दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की अटकल के बीच मुंबई पुलिस इसकी अपने कराची स्थित अपने सूत्रों से पुष्टि करने की कोशिश कर रही है। इससे पहले जनवरी में दाऊद की बहन हसीना पार्कर के बेटे ने एनआईए को बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रह रहा है। पाकिस्‍तान की चर्चित पत्रकार आरजू काजमी ने मीडिया को बताया कि अचानक से इंटरनेट बंद होने का मतलब है कि पाकिस्‍तान में कुछ छिपाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत सनसनीखेज न्‍यूज पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया में बहुत अधिक शेयर की जा रही है। पूरे पाकिस्‍तान में ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया। आरजू ने कहा कि अगर वाकई में दाऊद को जहर दिया गया है तो यह पाकिस्‍तान में एक बड़े आतंकी सरगना का खात्‍मा होगा। उन्‍होंने कहा कि इस खबर के आने के बाद पाकिस्‍तानी सेना में बड़ा हंगामा हो सकता है, इसी वजह से पाकिस्‍तान में इंटरनेट को बैन किया गया है।

अन्य समाचार