मुख्यपृष्ठनए समाचारमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का स्पष्टीकरण...गृहमंत्री पर नाराज नहीं!

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का स्पष्टीकरण…गृहमंत्री पर नाराज नहीं!

• सहयोगियों पर है मेरा पूरा विश्वास
सामना संवाददाता / मुंबई । राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार परस्पर समन्वय से उत्तम काम कर रही है। फिर भी गृहमंत्री दिलीप वलसे-पाटील पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नाराज हैं, ऐसी खबर मीडिया में आ रही थी। इस खबर का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल स्पष्ट शब्दों में खंडन किया। ‘मेरा, मेरे सहयोगियों पर पूर्ण विश्वास है और वह उत्तम काम कर रहे हैं’ ऐसा स्पष्ट करते हुए मुख्यमंत्री ने इस विवाद को समाप्त कर दिया है।
विधिमंडल के बजट अधिवेशन में प्रतिपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने पेन ड्राइव प्रस्तुत कर गृह विभाग पर चर्चा के दौरान सरकार पर विभिन्न आरोप लगाए थे। विरोधियों के आरोपों का गृहमंत्री दिलीप वलसे-पाटील ने स्पष्ट उत्तर दिया था। इसके बावजूद गृहमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस के आरोप का स्पष्ट उत्तर नहीं दिया इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गृहमंत्री पर नाराज हैं, ऐसी चर्चा विरोधियों ने पैदा की। बीच में यशवंतराव चव्हाण सेंटर में पत्रकारों से बोलते हुए दिलीप वलसे-पाटील ने इस संदर्भ में स्पष्टीकरण दिया था। गृह विभाग के चर्चा के दौरान उत्तर देने से मुख्यमंत्री मुझ पर नाराज नहीं थे, बल्कि मुख्यमंत्री ने उल्टे अभिनंदन किया। प्रत्येक की बोलने की अपनी शैली होती है। मेरे भाषण के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फोन करके मेरा अभिनंदन किया। ऐसा दिलीप वलसे पाटील ने स्पष्ट किया था, फिर भी विपक्षी, गृह मंत्रालय के खिलाफ ‘एजेंडा’ चला रहे है। बांद्रा में एक कार्यक्रम में मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख व शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ को भेंट दी गई तलवार को उठाने को लेकर दो मंत्रियों के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस मुद्दे पर गृहमंत्री के विरोध में कथित नाराजगी का मामला जोर-शोर से मीडिया में पैâला था।
एक-दूसरे को विश्वास में लेकर निर्णय
इस पृष्ठभूमि पर गृहमंत्री दिलीप वलसे-पाटील ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, जिसके कारण नाराजगी की चर्चा को अधिक बल मिला। इस मुलाकात के बाद दिलीप वलसे-पाटील ने पुन: एक बार स्पष्टीकरण दिया, प्रशासनिक व विभागीय कामों के लिए नियमित मुख्यमंत्री से मुलाकात करता हूं। यह मुलाकात गुढी पाडवा के शुभ मुहूर्त पर पुलिस दल के हेल्पलाइन नंबर ११२ के उद्घाटन के संदर्भ में की। हमारे विभाग में कोई कमी होगी तो उसे सुधारने का प्रयत्न किया जाएगा। वास्तव में हम एक-दूसरे को विश्वास में लेकर निर्णय लेते हैं, इसलिए नाराजगी का सवाल ही नहीं उठता, ऐसा गृहमंत्री ने स्पष्ट किया। इन सभी की पृष्ठभूमि पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्टीकरण दिया है कि ऐसी खबर गलत और बेबुनियाद है, मेरा मेरे सहयोगियों पर पूरा विश्वास है और वे अच्छा काम कर रहे हैं।

अन्य समाचार