मुख्यपृष्ठनए समाचारमुख्यमंत्री योगी ने किए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन... अभिभूत श्रद्धालुओं ने किया...

मुख्यमंत्री योगी ने किए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन… अभिभूत श्रद्धालुओं ने किया ‘जय श्रीराम’ का जयघोष

कमलकांत उपमन्यु / मथुरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार की दोपहर श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन वैदिक मंत्रोच्चारण एवं श्रीहरि:नाम संकीर्तन के मध्य किए।
श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य व हिंदूवादी नेता गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत प्रसादी-पटुका ओढ़ाकर एवं पूजाचार्यों ने मंगलार्चन-स्वास्तिवाचन के साथ स्वागत किया।
श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सुगम दर्शनों की दृष्टि से गोल्फ-कार्ट के लोकार्पण के उपरांत पुष्प-सुसज्जित गोल्फ-कार्ट से केबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी के साथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि पधारे। वैदिक मंत्रोच्चारण एवं मृदंग-मजीरे की मंगल ध्वनि के मध्य अष्टभुजा मां योगमायाजी का पूजन-अर्चन किया। तदोपरांत भगवान श्रीकृष्ण की पुण्य प्राकट्य भूमि ‘श्रीगर्भ-गृहजी’ में भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप का पंचोपचार पूजन कर लड्डू गोपाल को लड्डुओं का भोग चढ़ाया। पूजाचार्यों ने योगीजी को प्रसादी के रूप में पटका, प्रसाद एवं पगड़ी प्रदान की।
संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य व हिंदूवादी नेता गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने श्रद्धालुओं एवं ब्रजवासियों की सुविधा एवं ब्रज के पौराणिक वैभव की पुर्नस्थापना के लिए योगीजी के निर्देशों एवं भावानुरूप चल रहे अनेकानेक अभिनन्दनीय कार्यों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए योगी जी का अभिनन्दन, वन्दन एवं साधुवाद ज्ञापित किया। साथ ही तीर्थनगरी में निवासियों को स्वच्छ एवं पवित्र गंगाजल प्रचुर मात्रा में उपलब्ध कराने का अनुरोध भी योगीजी से किया।

अन्य समाचार