मुख्यपृष्ठनए समाचारचीन ने खुद क्रैश कराया विमान! ... ली 133 की जान

चीन ने खुद क्रैश कराया विमान! … ली 133 की जान

ब्लैक बॉक्स के डेटा से हुआ खुलासा
एजेंसी / बीजिंग
चीन एक ऐसा देश है, जो अपनी ओछी हरकतों की वजह से चर्चा में बना रहता है। कोई भी देश या उस देश की फ्लाइट कंपनी खुद अपने विमान को क्रैश नहीं कराना चाहेगा। लेकिन ऐसा चीन ने संभव कर दिखाया है और उस दुर्घटना में 133 लोग मारे भी गए। दरअसल चीन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में मार्च में एक चीनी बोइंग विमान क्रैश हुआ था। उसमें सवार सभी 133 लोग मारे गए थे। अब ब्लैक बॉक्स से मिली जानकारी से पता चला है कि चाइना ईस्टर्न जेट के विमान को जानबूझकर ऊंचाई से नीचे लाकर क्रैश कराया गया था। इस जानकारी के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कॉकपिट में मौजूद कोई शख्स जानबूझकर विमान को नीचे लाकर क्रैश कराया था। ये डेटा संकेत देते हैं कि कॉकपिट में मौजूद कोई व्यक्ति जानबूझकर विमान को नीचे गोता लगाने को मजबूर किया। हालांकि एयरलाइन और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने इस रिपोर्ट पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें कि बोइंग 737-800 जेटलाइनर 21 मार्च को कुनमिंग से ग्वांगझू जा रहा था, जब यह आसमान से गिर गया, जिससे सभी 132 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई। जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि जांच में शामिल अमेरिकी अधिकारियों ने एक पायलट के कार्यों पर ध्यान केंद्रित किया है। हालांकि यह संभव है कि विमान में कोई और कॉकपिट में मौजूद हो और दुर्घटना का कारण बना हो।

फ्लाइट ट्रैकर 24 ने बताया था कि विमान केवल 2.15 मिनट में 29 हजार फीट की ऊंचाई से 9,075 फीट पर आया था। अगले 20 सेकेंड में यह 3,225 फीट पर था, और इसके बाद फ्लाइट से संपर्क टूट गया। वहीं दूसरी ओर इस रिपोर्ट्स के आने के बाद बोइंग के शेयरों में काफी मजबूती देखने को मिली है। संघीय उड्डयन प्रशासन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने अभी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

अन्य समाचार