मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिमुलुंड में क्रिसमस उत्सव का आयोजन

मुलुंड में क्रिसमस उत्सव का आयोजन

सामना संवाददाता / मुंबई

मुंबई-मुलुंड के बाल चिकित्सा वार्ड में भर्ती हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के दिलों में उत्सव की खुशी पैदा करने के लिए। फोर्टिस अस्पताल, मुलुंड ने , 23 दिसंबर 2023 को सुबह 11 बजे 00 बजे ‘लिटिल क्रिसमस ईव’ के अवसर पर एक हार्दिक क्रिसमस उत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में इन बच्चों की दिल छू लेने वाली प्रस्तुतियां शामिल थीं, जिन्होंने दिल टूटने की चुनौतियों को असाधारण साहस के साथ पार करते हुए अपना जीवन पूरी तरह से जीया।

इस गतिविधि में, इन छोटे रोगियों के माता-पिता आगे आए और उन्होंने बीमारी के निदान से लेकर ठीक होने तक के अपने सभी अनुभवों को बहुत ही हृदयस्पर्शी तरीके से सुनाया और इसे सुनाते हुए, उन्होंने अपने बच्चों की एक आदर्श जीवन जीने की यात्रा पर जोर दिया। इसके बाद कला और शिल्प का एक उत्साही सत्र आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों या उनके माता-पिता की रचनात्मकता और रंगीन कलात्मकता का प्रदर्शन किया गया।

इस कार्यक्रम में 50 से अधिक बच्चे और उनके माता-पिता एक-दूसरे का समर्थन करने, सामुदायिक साहस और दृढ़ता का प्रदर्शन करने के लिए एक साथ आए। इस अवसर पर हृदय प्रत्यारोपण सर्जरी कराने वाले बच्चों के उल्लेखनीय साहस और कठिन चुनौतियों से पार पाने की उनकी क्षमता की विशेष रूप से सराहना की गई। इन बच्चों के उदाहरण कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं। यह दिल को छू लेने वाली गतिविधि बाल चिकित्सा कार्डियोथोरेसिक सर्जरी विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. धनंजय मालनकर, वरिष्ठ सलाहकार, बाल हृदय रोग विज्ञान विभाग। स्वाति गावित और बाल चिकित्सा एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के वरिष्ठ सलाहकार सचिन पाटिल के नेतृत्व में और विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम की मदद से किया गया था।

छोटे मरीजों में खुशी फैलाने वाली इस पहल के बारे में बोलते हुए फोर्टिस अस्पताल, मुलुंड के सुविधा निदेशक डॉ. विशाल बेरी ने कहा, “बचपन की बीमारियों का शीघ्र पता लगाने और उपचार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता इन बच्चों की समस्याओं का सफलतापूर्वक समाधान करना संभव बनाती है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि एक बच्चे का अपनी बीमारी से संघर्ष उसके उज्ज्वल भविष्य की क्षमता पर भारी नहीं पड़ना चाहिए। क्रिसमस के खुशी के अवसर पर इन बहादुर बच्चों और उनके परिवारों के लिए इस खूबसूरत समारोह का आयोजन करके इन बच्चों की दृढ़ता और साहस का सम्मान करने का हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है।

अन्य समाचार