मुख्यपृष्ठनए समाचारसिटीजन रिपोर्टर : हवा में लटकती मौत! कुर्ला बस डेपो के पास...

सिटीजन रिपोर्टर : हवा में लटकती मौत! कुर्ला बस डेपो के पास टूटा इलेक्ट्रिक पोल

  • खतरा बना बिजली का खंभा
  • तार के सहारे लटक रहा लाइट का बॉक्स

अक्सर दुर्घटना अनजाने में होती है लेकिन यदि यही दुर्घटना जानकारी होने के बाद हो तो भला इसे क्या कहा जाएगा? कुर्ला (पूर्व) में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है, जहां बेस्ट बस डिपो के पास एक लाइट के खंभे पर मौजूदा लाइट बॉक्स टूटकर सिर्फ एक वायर के सहारे लटक रहा है। ऐसे में किसी हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। `दोपहर का सामना’ के सिटीजन रिपोर्टर सैयद झेन ने यह मामला उजागर किया है। उन्होंने स्थानीय जागरूक नागरिक अजहर सरदार की पहल पर इस गंभीर मामले को ट्वीट के माध्यम से तुरंत मनपा में शिकायत की। लेकिन खबर लिखे जाने तक शिकायत के लगभग ३० घंटे बीत जाने के बावजूद कोई भी कार्रवाई नहीं हुई और वो लाइट बॉक्स उसी तरह लटक रहा है। सवाल यह उठ रहा है कि क्या हादसा होने के बाद ही प्रशासन नींद से जागेगा?
गौरतलब है कि पूर्वी उपनगर के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके कुर्ला से रोजाना हजारों की संख्या में लोग बस पकड़कर चेंबूर, गोवंडी, वाशी नाका, माहुल, भक्ति पार्क एवं चुनाभट्टी इलाके में जाते हैं। यहीं से लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए लोग लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचते हैं। वहीं स्थानीय नागरिक अजहर सरदार, जिसने सबसे पहले इस `हवा में लटक रही मौत’ की घटना से सभी को अवगत कराया, का कहना है कि मैं और आस-पास के कुछ लोग रोजाना यहां खड़े होकर इस इलेक्ट्रिक पोल के नीचे से गुजरने वालों को अलर्ट करते हैं और लोगों को दूसरी ओर से जाने के लिए कहते हैं। लेकिन हम लोग अपना काम-धंधा छोड़कर कब तक ऐसा करते रहेंगे। मनपा को ट्वीट के मध्यम से तुरंत जानकारी दी गई थी, लेकिन रिप्लाई यह मिला कि आपकी शिकायत संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर दी गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह तो पल्ला झाड़ने वाली बात हो गई, यदि इस बीच हादसा होता है तो जवाबदेह कौन होगा?

कुर्ला (पूर्व) स्थित बेस्ट बस डेपो में जानेवालों को इसी इलेक्ट्रिक पोल के नीचे से होकर गुजरना पड़ता है। यदि कोई हादसा हो जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? सैयद झेन के अनुसार, यहां उपर देखने पर डर लगता है कि सिर्फ तार के सहारे लटक रहा यह लाइट बॉक्स पता नहीं कब किसके सिर पर गिर जाएगा?

अन्य समाचार