मुख्यपृष्ठनए समाचारसिटीजन रिपोर्टर : कालबा देवी मार्केट रोड बना गोडाउन!

सिटीजन रिपोर्टर : कालबा देवी मार्केट रोड बना गोडाउन!

दक्षिण मुंबई के मरीन लाइन रेलवे स्टेशन के पास स्थित कालबा देवी मार्वेâट काफी प्रसिद्ध है। इसे दवा बाजार के नाम से भी जाना जाता है। यह काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है, इसके बावजूद इसकी हालत काफी दयनीय है। इस इलाके की सड़क और फुटपाथ से लेकर बस स्टॉप और गलियों तक में चलना काफी मुश्किल है, क्योंकि कालबा देवी मार्वेâट की सड़क को गोडाउन बना दिया गया है। सड़कों पर सामानों के बड़े-बड़े बोरे और पार्सल जैसी चीजें रखी जाती हैं।
चलने-फिरने में होती है काफी दिक्कत 
यहां प्रशासन भी नियमों का पालन कराने में फेल साबित हुआ है, जिसके चलते यहां आने-जाने वाले राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ‘दोपहर का सामना’ के सिटीजन रिपोर्टर राजेश बी. गुप्ता ने इलाके का जायजा लेकर जानकारी देते हुए बताया कि कालबा देवी मार्वेâट इलाके की हालत काफी गंभीर है। यहां मुख्य सड़क से लेकर गलियों, फुटपाथों पर चलना यानी ‘पैर का पसीना सिर पर चढ़ाने’ जैसा है।
 पुलिस नहीं देती है ध्यान 
कालबा देवी मार्वेâट में राहगीरों के चलने वाली जगहों पर समान के बड़े-बड़े बोरे, खोके और पार्सल रखे जाते हैं, इसलिए यहां हमेशा ट्रैफिक जाम जैसी समस्या देखने को मिलती है। इस रास्ते से एंबुलेंस जैसी आपात सेवाओं को निकलने के लिए घंटों जाम से जूझना पड़ता है। यहां की स्थिति देखकर ऐसा लगता है जैसे कि ट्रैफिक पुलिस और पुलिस अधिकारी इस समस्याओं से अंजान हैं या फिर इसे अनदेखा कर रहे हैं।
समस्या का हो निराकरण 
यहां की जनता में सरकार की इस लापरवाही पर काफी रोष है। आम नागरिकों ने प्रशासन को जमकर लताड़ा भी है, लेकिन इसका कोई फायदा देखने को नहीं मिला है। इस विषय में कई बार कई पेपरों में भी खबरें प्रकाशित हुर्इं, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती दिख रही है। समस्या जस की तस बनी हुई है। यहां की आम जनता का प्रशासन से कहना है कि यहां की समस्याओं को जल्द से जल्द हल करें। राजेश बी. गुप्ता ने भी कहा है कि सरकार जल्द से जल्द यहां की जन समस्या का निराकरण करे।

अन्य समाचार