मुख्यपृष्ठनए समाचारघाटकोपर होर्डिंग घटना के बाद रेलवे और मनपा में ठनी! ...मनपा को...

घाटकोपर होर्डिंग घटना के बाद रेलवे और मनपा में ठनी! …मनपा को रेलवे से नहीं मिल रही है पूरी जानकारी

सामना संवाददाता / मुंबई
घाटकोपर इलाके में अवैध होर्डिंग के गिरने और १७ लोगों की जान जाने के बाद भी प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई करने के मूड में नहीं दिख रहा है। इस मामले में जिम्मेदार रेल प्रशासन और मनपा अब भी अपने पल्ले झाड़ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, मनपा ने रेल प्रशासन से उसके क्षेत्र में लगे होर्डिंग की सम्पूर्ण जानकारी मांगी है। लेकिन रेल प्रशासन मनपा को पूरी जानकारी देने से बच रहा है। मनपा के अधिकारियों के अनुसार अभी हमें पूरी जानकारी नहीं मिली है। जैसे-जैसे जानकारी मिलती जाएगी हम कार्रवाई करते जाएंगे।
दरअसल मनपा ने शहर में रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा अनुमति प्राप्त सभी होर्डिंगों का विवरण मांगा है, मनपा के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले सप्ताह बुधवार को जीआरपी आयुक्त को भेजे गए एक पत्र में हमने जीआरपी से शहर में रेलवे की जमीन पर लगी अनुमति प्राप्त होर्डिंग का पूरा विवरण प्रदान करने के लिए कहा था। इसके आलावा हमने जीआरपी आयुक्त से कहा था कि इन होर्डिंग का उपयोग करने वाले विज्ञापनदाताओं को सूचित करें वे इन होर्डिंग का मनपा से अनुमति प्राप्त करें।
मनपा अधिकारी ने कहा कि हमने जीआरपी से जो डिटेल मांगी थी अभी वह पूरी तरीके से नहीं मिल पाई है। साथ ही विज्ञापनदाताओं को सूचना देने के संदर्भ में भी हमें किसी प्रकार की जानकारी से अवगत नहीं कराया गया है। ऐसे में यह कहना मुश्किल हो रहा है कि रेलवे प्रशासन का हमें पूरा सहयोग मिल रहा है।

अन्य समाचार