मुख्यपृष्ठनए समाचारडीजे पर डांस को लेकर सिर फुटौव्वल ...दोनों पक्ष के 14 घायल

डीजे पर डांस को लेकर सिर फुटौव्वल …दोनों पक्ष के 14 घायल

मोतीलाल चौधरी / कुशीनगर
कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र स्थित कठकुइयां ग्राम पंचायत के कटहरी टोला में छठिहार कार्यक्रम में डीजे पर डांस को लेकर दो पक्षों में बृहस्पतिवार को सुबह मारपीट हो गई। एक पक्ष से गड़ासा तो दूसरे पक्ष के युवक ने फरसे से वार कर दिया। दोनों पक्ष के 14 लोग घायल हैं। इनमें आठ लोगों के सिर फटे हैं। सभी का इलाज जिला अस्पताल की इमरजेंसी में चल रहा है। विवाद बढ़ने की वजह मौके पर पहुंची 112 नंबर की पुलिस की उदासीनता बताई जा रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस सिर्फ समझा-बुझाकर चली गई, अगर दोनों पक्षों से कुछ लोगों को हिरासत में ले ली होती तो यह हिंसक घटना नहीं होती। दोनों पक्षों में तीन बार मारपीट हुई।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात कचहरी टोला निवासी ध्रुव प्रसाद के नाती का छठिहार था। इसमें उनके रिश्तेदार भी शामिल होने आए थे। पड़ोस के रहने वाले रामजी प्रसाद के घर से आवाजाही नहीं है। बावजूद, रामजी के घर का लड़का निरंजन डीजे पर डांस करने आधी रात को ध्रुव प्रसाद के दरवाजे पर पहुंच गया। डांस करने के दौरान युवकों से निरंजन का विवाद हो गया।

रिश्तेदारों ने बीच-बचाव कर विवाद को शांत करा दिया। बृहस्पतिवार सुबह करीब 6 बजे दोबारा विवाद बढ़ने लगा। इसी बीच किसी ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को हल्के में लेते हुए दोनों पक्षों को समझाकर विवाद शांत करा दिया और चली गई।

कुछ समय बाद फिर दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। एक पक्ष के रामजी प्रसाद (40), इंद्रपति (30), रमेश (42), निरंजन (23), रमाकांत (35) और दूसरे पक्ष के ध्रुव प्रसाद (58), उपेंद्र (20), विक्रम (17), सिरजावती देवी (50), शांति देवी (21), अजय (19), मनीषा (18), नेहा (18) और रिश्तेदारी में आए कोतवाली थाना क्षेत्र के कुरमौटा गांव निवासी अमरनाथ (38) घायल हो गए।
गांववालों का कहना है कि सुबह पुलिस पहुंची थी, लेकिन विवाद को गंभीरता से नहीं लिया। रात में विवाद में शामिल लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर गई होती तो विवाद नहीं बढ़ा होता। कुबेरस्थान के थानाध्यक्ष पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट हुई थी। मौके पर पुलिस गई थी। घायलों का अभी इलाज हो रहा है। केस दर्ज कर लिया जाएगा।

अन्य समाचार