मुख्यपृष्ठस्तंभक्लीन बोल्ड : दीपक ने बुझाई ऐप की लौ

क्लीन बोल्ड : दीपक ने बुझाई ऐप की लौ

अमिताभ श्रीवास्तव

आजकल कई सारे ऐप लोगों को बेवकूफ भी बना रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग का रोग इस कदर फैल गया है कि इसका फायदा कई लोग फर्जी कंपनियां बनाकर लूट मचा रहे हैं। अब देखिए न, इसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी फंस गए। उन्होंने एक फूड डिलिवरी कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। दीपक चाहर ने अपने हालिया ऑर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि मोबाइल एप्लिकेशन पर ऑर्डर डिलिवर हुआ दिख रहा था, लेकिन उन्हें खाना नहीं मिला। इसके बाद पैंâस ने जमकर पोस्ट को वायरल किया। दीपक चाहर ने अपने एक्स हैंडल के माध्यम से धोखाधड़ी की सूचना दी। दीपक चाहर ने सोशल मीडिया पर लिखा, भारत में नई धोखाधड़ी। खाना ऑर्डर किया और ऐप डिलिवरी दिखा रहा है लेकिन कुछ नहीं मिला। ग्राहक सेवा को कॉल करने के बाद उन्होंने यह भी कहा कि इसकी डिलिवरी हो चुकी है और मैं झूठ बोल रहा हूं। मुझे यकीन है कि बहुत से लोग समान समस्याओं का सामना कर रहे होंगे। चूंकि दीपक एक बड़े स्टार हैं तो उनकी कम्प्लेन को गंभीरता से लेकर ऐप ने माफी भी मांगी, मगर यदि कोई सामान्य व्यक्ति होता तो चपत लगाई ही जा चुकी थी।
आगरा का ध्रुव ताजमहल नहीं जुरेल
आगरा को ताजमहल के लिए जाना जाता था मगर अब शायद ध्रुव के लिए जाना जाएगा। यह हम नहीं कह रहे मोहम्मद कैफ और उनकी पत्नी पूजा कैफ के मध्य बातचीत में पूजा ने बताया कि आगरा को ताजमहल के लिए नहीं, बल्कि अब ध्रुव के लिए जाना जाएगा। दरअसल, यह इसलिए क्योंकि विकेटकीपर ध्रुव की बल्लेबाजी देखते हुए अब कई सीनियर खिलाड़ी उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं। एक तरफ सुनील गावसकर उन्हें दूसरा धोनी बता रहे हैं तो दूसरी तरफ वीरेंद्र सहवाग सरफराज जैसे खिलाड़ी जो ड्रामा कर सुर्खियां बटोर रहे हैं उनको आईना दिखाते हुए कहते हैं चुपचाप अपने खेल की धार दिखा रहे हैं ध्रुव। इधर उत्तर प्रदेश के कैफ अपने राज्य के खिलाड़ी को बेहतरीन बता रहे हैं। यह सच भी है कि ध्रुव जुरेल को यदि लगातार मौके मिलते हैं तो वो टीम इंडिया के एक महान विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में निखर कर सामने आएंगे।
सरफराज के सिर में लगी गेंद
इधर रोहित शर्मा ने सरफराज खान को फील्डिंग के वक्त हेलमेट नहीं पहनने पर फटकार लगाते हुए जब कहा कि ज्यादा हीरो मत बन हेलमेट लगा, का वीडियो वायरल हुआ तो उधर एक दूसरा सरफराज खान ऐसे ही हीरो बनने में चोटिल हो गया। यह हीरो खिलाड़ी पाकिस्तान का है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज खान अपनी गलती की वजह से चोट खा बैठे। पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के विकेटकीपर को गंभीर चोट लगी। बिना हेल्मेट के फील्डिंग कर रहे सरफराज को मोहम्मद वसीम जूनियर द्वारा कैच लेकर फेंकी गई गेंद सिर पर जा लगी थी। चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। सरफराज की जगह सज्जाद अली बतौर कंकशन सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी खेलने उतरे। यह एकदम ताजा उदाहरण है दो अलग-अलग मैचों का जिसमें एक में होशियार कप्तान रोहित ने सरफराज का ध्यान रखा मगर उधर पाकिस्तान में एक बेवकूफ खिलाड़ी चोट खा बैठा।
(लेखक वरिष्ठ खेल पत्रकार व टिप्पणीकार हैं।)

अन्य समाचार