मुख्यपृष्ठस्तंभक्लीन बोल्ड: टेनिस की परी

क्लीन बोल्ड: टेनिस की परी

खेल से ज्यादा दिखने में नंबर वन है वो। टेनिस में यूं तो कई सुंदर खिलाड़ियों का राज रहा है मगर पिछले दशक में टेनिस कोर्ट एकाध ही खिलाड़ियों की सुंदरता का जिक्र करता रहा। इनमें से एक ऐसी खूबसूरत खिलाड़ी है, जिसने अब तक की सुंदरियों को पीछे छोड़ दिया है। इसे टेनिस की परी के नाम से भी जाना जाता है मगर टेनिस में कामयाबी के लिए नहीं। जी हां, टेनिस इंफ्लुएंसर रेचल स्टुहलमैन अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। उनकी फिटनेस और स्टाइलिश अंदाज फैंस को काफी पसंद आता हैं। रेचल पेजे के गोल्फ के क्षेत्र में योगदान से काफी प्रेरित हुई हैं। इसलिए टेनिस के क्षेत्र में वो भी कुछ ऐसा ही कमाल दिखाना चाहती हैं। वहीं, फैंस उनकी तस्वीरों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। ये टेनिस सुंदरी जल्द ही अपनी खुद की सब्सक्रिप्शन साइट खोलने की तैयारी में हैं, जिसमें वो टेनिस गाइड से लेकर रोमांचक कंटेंट शेयर किया करेंगी। दिलचस्प है कि वो सबसे हॉट गोल्फर पेजे स्पिरानाक की बहुत बड़े प्रशंसकों में से एक हैं।

जवानी में संन्यास
जवानी में भला कोई संन्यास लेता है। अभी तो करियर की शुरुआत करने की युवक तैयारी करते हैं, मगर करियर को खत्म कर संन्यास का फैसला लेना हैरान करता है। महज २४ साल की उम्र में स्वीडन के खिलाड़ी ने संन्यास का एलान कर दिया। उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी सोशल मीडिया पर दी, जिससे उनके फैंस भी हैरान रह गए। जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह स्वीडन के टेनिस प्लेयर माइकल यमेर हैं। दुनिया के पूर्व ५०वें नंबर के प्लेयर यमेर ने महज २४ साल की उम्र में टेनिस से संन्यास का एलान कर दिया। माइकल यमेर ने डोपिंग रोधी निलंबन को पलटने के असफल प्रयास के बाद ये कदम उठाया। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर संन्यास के अपने फैसले की घोषणा की। यमेर पर जनवरी २०२२ में १२ महीने की अवधि के दौरान प्रतिस्पर्धा से बाहर ३ बार डोप-टेस्ट में फेल होने के आरोप लगे थे। उन्होंने शुरुआत में इन आरोपों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बताया कि जून २०२२ में एक स्वतंत्र न्यायाधिकरण द्वारा उन्हें बरी कर दिया गया था।

बहन के लिए फूट-फूटकर रोया
ये भाई बहन का प्यार है। अपनी बहन को विदा होते देखना उसे बर्दाश्त नहीं हुआ और वो बहन को गले लगाकर फूट-फूटकर रोने लगा। बात हो रह है श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा की। जिसका फूट-फूटकर रोने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो हसरंगा की बहन की शादी का है। शादी के बाद जब वह बहन को विदा कर रहे थे तो उनकी आंखों में आंसू छलक आए और वह फूट-फूटकर रोने लगे। श्रीलंका के स्टार स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा लंका प्रीमियर लीग में चोटिल होने के कारण एशिया कप २०२३ के शुरुआती एक-दो मैच मिस कर सकते हैं। फिलहाल, वह अपने परिवार के साथ हैं। इसी बीच हसरंगा के रोने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो हसरंगा की बहन की शादी का है। हसरंगा का यह इमोशनल वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

अमिताभ श्रीवास्तव
(लेखक वरिष्ठ खेल पत्रकार व टिप्पणीकार हैं।)

अन्य समाचार