मुख्यपृष्ठस्तंभक्लीन बोल्ड: इनोसेंट फैन

क्लीन बोल्ड: इनोसेंट फैन

अमिताभ श्रीवास्तव

ऐसा नहीं है कि केवल पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों के पैंâस हैं, बल्कि महिला खिलाड़ियों के भी हैं और ऐसे कि बस देखते ही बने। इसे कहते हैं इनोसेंट पैâन। यह पैâन है टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत को यह पता नहीं था कि स्टेडियम के बाहर उन्हें लेकर क्या चल रहा है। कुछ बच्चों, कुछ बड़ों से कुछ सवाल पूछे जा रहे थे। तीन युवा लड़कियों के पास भी एंकर पहुंची। इसमें एक के हाथ में बैनर था, जो अपने बैनर पर हरमन के आटोग्राफ लेना चाहती थी। उसने बताया भी कि तीन-चार घंटों तक बैनर बनाया, मगर हरमन के सिग्नेचर नहीं मिले। दूसरी युवा लड़की से पूछा गया तो वो रो पड़ी। उसकी मसूमियत, उसका भोलापन कुछ ऐसा झलका कि हरमन यदि देख लेतीं तो गले लगा लेतीं। रोते हुए उसे देखा तो पूछा क्यों रो रही हो? उसने जवाब दिया आटोग्राफ चाहिए। किसका? उसने जवाब दिया हरमनप्रीत का। हरमन को वो पसंद करती है और उनका आटोग्राफ चाहिए। अब बताया जा रहा है कि ये वीडियो हरमन तक भी जा पहुंचा है और जल्द हरमनप्रीत अपनी इस इनोसेंट पैâन को अपना आटोग्राफ देंगी। हरमन ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर अपनी पैâन का वीडियो क्लिप पोस्ट किया है।

भुलक्कड़ नहीं है रऊफ

पाकिस्तानी खिलाड़ी बिना पैड के जब क्रीज पर उतर आया तो सब आश्चर्य से देखने लगे। लोग कहने लगे कि क्या ये पैड पहनना ही भूल गया? इस वीडियो को या चित्र को देखकर भी लोग हंस रहे हैं। जी हां, ये है हरिस रऊफ जो बिना पैड बांधे ही क्रीज पर उतर आए थे और ये दृश्य सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा। दरअसल, बिग बैश लीग में मेलबर्न और सिडनी थंडर के बीच खेले गए मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस रऊफ बल्लेबाजी करने क्रीज पर पहुंचे, लेकिन बिना पैड पहने ही क्रीज पर आ गए थे। पैंâस को यकीन नहीं हो रहा है कि कोई खिलाड़ी इतना वैâसे भुलक्कड़ हो सकता है। हुआ ये कि मेलबर्न स्टार्स की टीम सिडनी थंडर के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में चार गेंद पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हारिस को बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आना पड़ा था, लेकिन हारिस बिना पैड पहने ही बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर पहुंच गए थे। बता दें कि हारिस को आखिरी गेंद पर नॉन स्ट्राइक पर खड़ा होना था। ऐसे में हारिस विकेट गिरने के तुरंत बाद मैदान पर आए और हाथ में केवल बल्ला, हेलमेट और ग्लव्स लेकर पहुंचे थे। हालांकि, आखिरी गेंद पर डॉसन भी क्लीन बोल्ड हो गए।

अफवाह में पंड्या

पिछले दिनों यह अफवाह पैâली थी कि हार्दिक पंड्या आईपीएल नहीं खेलेंगे और जब नहीं खेलेंगे तो क्या मुंबई इंडियंस उनकी जगह फिर से रोहित शर्मा को कप्तान बना देगा? सोशल मीडिया पर यह खबर गरम थी। हालांकि, यह खबर अफवाह भर थी, जिसे लोगों ने सच समझ लिया था। यह इसलिए क्योंकि हार्दिक पंड्या चोट से उबर चुके हैं और जमकर अभ्यास भी कर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट हैं और नियमित अभ्‍यास भी कर रहे हैं। वो अफगानिस्तान के खिलाफ टी-२० सीरीज से वापसी करने को तैयार हैं। चर्चा भी है कि हार्दिक पंड्या टखने की चोट से अब पूरी तरह से उबर चुके हैं और रोजाना अभ्‍यास भी कर रहे हैं। उनके अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी-२० सीरीज और आईपीएल २०२४ से बाहर होने की बातें सिर्पâ अफवाह हैं। आईपीएल २०२४ में अभी भी करीब ४ महीने शेष हैं। इस मूवमेंट पर ये सिर्पâ अटकलें हैं।

(लेखक वरिष्ठ खेल पत्रकार व टिप्पणीकार हैं।)

अन्य समाचार