मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड: क्या धवन मिताली से शादी कर रहे हैं?, गंभीर सवाल...

क्लीन बोल्ड: क्या धवन मिताली से शादी कर रहे हैं?, गंभीर सवाल है

अमिताभ श्रीवास्तव

क्या धवन मिताली से शादी कर रहे हैं?

क्या यह सच है कि शिखर धवन मिताली राज से शादी करने वाले हैं? एकतरफ शिखर धवन तलाकशुदा हैं तो दूसरी तरफ मिताली राज ने अभी तक शादी नहीं की है। लिहाजा शिखर और मिताली शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर खूब उड़ने लगीं। इन सारी बातों का खुलासा इन दोनों के मध्य बातचीत में ही हो गया है और अब जब खुलासा हो ही गया है तो लोगों को भी मानकर चुपचाप बैठ जाना चाहिए। जी हां, अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने बारे में एक मजेदार खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एक बार दिग्गज मिताली राज के साथ उनकी शादी की अफवाहें उड़ी थीं। दरअसल एक शो है, जिसका नाम है ‘धवन करेंगे’ में एक इंटरव्यू के दौरान धवन ने मिताली के साथ अपनी अफवाहों के बारे में खुलासा किया। धवन ने कहा, मैंने सुना कि मेरी शादी मिताली राज से होने वाली है।’ इस बात पर दोनों हंसने लगते हैं। मिताली राज धवन के शो में गेस्ट बनकर आई थीं। इस दौरान शिखर ने मिताली से क्रिकेट और उनके निजी जीवन को लेकर कई सवाल किए। तो यह एक अफवाह थी और कुछ भी नहीं।

गंभीर सवाल है

टीम इंडिया का कोच कौन बनेगा,यह एक गंभीर सवाल है। आवेदन प्रक्रिया जारी है और कोच ढूंढने की तैयारी चल रही है। ऐसे में जिसे देखो वो अपनी बात कहकर सुर्खियां बटोरने में लगा है,जैसे रिकी पोंटिंग हो या लैंगर जिनसे कोई बातचीत नहीं हुई, इसके बावजूद कहते नजर आ रहे थे कि उन्हें नहीं बनना कोच। बहरहाल,यदि इस वक्त कोच बनाए जाने के लिए जिस नाम की तलाश है उसमें गौतम गंभीर सबसे सशक्त लगते हैं, पर उनके स्वभाव की वजह से बोर्ड उन्हें ये पद देगा इसमें संदेह ही है फिर भी नाम भी उनका उछल रहा है और वो इस मसले की ओर मौन भी नहीं हैं। केकेआर की टीम को सम्भाल रहे गौतम गंभीर को पहले अपनी टीम के मालिक शाहरुख खान से बात करनी होगी, क्योंकि यदि वे आवेदन करते हैं तो केकेआर को छोड़ना पड़ेगा। हालांकि यदि ऐसा कुछ मसला होगा तो गंभीर को केकेआर भी कोई रोकने वाला नहीं, यानि वो एक औपचारिक मसला है। फिलहाल तो गंभीर के अतिरिक्त कोई दूसरा कोच दिखता नहीं, जिसमें जोश हो, ताकत हो अपनी टीम को जितवाने की।

उफ्फ चहल!

ये कैसा रिकार्ड जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर इतिहास में अपना नाम दर्ज किया हो, उसी गेंदबाज की सबसे ज्यादा धुनाई भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुई है। है न अजीब बात, यानि अच्छाई भी और बुराई भी। जी हां इस बार आईपीएल में पहले पहल पर्पल कैप चहल के माथे पर ही सजी हुई थी, मगर बाद में वो पीछे छूट गए। मगर २०० से अधिक आईपीएल विकेट लेने वाले वो इकलौते ही हैं। चहल की एक तरफ तो तारीफ है किन्तु दूसरी तरफ सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले भी वो ही हैं। ये बात और आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वकप में शामिल चहल को रोहित शर्मा मैदान पर उतारेंगे या नहीं, यह भी एक प्रश्न है। फिर भी इधर चहल के लिए यह सीजन न भूलने योग्य बन गया है। इसी सीजन में युजी चहल आईपीएल इतिहास में २०० विकेट का आंकड़ा छूने वाले पहले गेंदबाज बने थे, लेकिन इस सीजन में वह आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लुटाने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्हें हैदराबाद के खिलाफ ४ ओवर के स्पैल में ३४ रन पड़े। लेकिन इसी दौरान वह आईपीएल इतिहास सबसे ज्यादा २२४ छक्के खाने वाले गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने इस रिकॉर्ड में पीयूष चावला को पीछे छोड़ा। इस लिस्ट में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का भी नाम है।

अन्य समाचार