मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड : कौन है अलिसा?

क्लीन बोल्ड : कौन है अलिसा?

अमिताभ श्रीवास्तव

वो दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट के नाम से मशहूर है, जिसे केवल दौड़ते देखने के लिए लोग आते हैं। जो सोशल मीडिया की सबसे ज्यादा पसंदीदा खिलाड़ी है, जिसे इंस्टा पर अपनी खूबसूरती बिखेरते रहने का शौक है। कौन है ये? ये हैं अलिसा स्मिट, जिन्हें दुनिया की सबसे हॉट और खूबसूरत `एथलीट’ कहा जाता है। अपनी तस्वीरों से अलिसा सोशल मीडिया पर अक्सर छाई रहती हैं। १९९८ में जन्मी, २५ वर्षीय जर्मन एथलीट की थ्रोबैक बीच की तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर लगभग २६३ हजार लाइक्स मिले हैं। इंस्टाग्राम पर अलिसा काफी एक्टिव हैं अलिसा स्मिट सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर करती रहती हैं। अलिसा स्मिट के इंस्टाग्राम पर १.६ मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। यहां तक कि अलिसा स्मिट दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट बनने का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। अब जब हम जानते हैं कि उन्हें `दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट’ के रूप में जाना जाता है। वे २०१७ यूरोपीय एथलेटिक्स अंडर-२० चैंपियनशिप में ४,४०० रिले में घरेलू रजत लेकर दूसरे स्थान पर रहीं। स्मिट ने २०१९ में यू-२३ यूरोपीय चैंपियनशिप में कांस्य जीता था।

नहीं हुए फिट
और जो खबरें आ रही हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट नहीं हो पाए हैं इसलिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाएंगे। यानी एशिया कप के लिए दोनों उपलब्ध नहीं हैं। जी हां, स्टार खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। इन खिलाड़ियों का एशिया कप २०२३ में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। बीसीसीआई ने कुछ ही दिन पहले श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की फिटनेस के बारे में बताया था कि बोर्ड की मेडिकल टीम दोनों की फिटनेस में हो रहे सुधार से संतुष्ट है और धीरे-धीरे उनका वर्कलोड बढ़ाएगी। आईपीएल २०२३ में केएल राहुल बीच सीजन चोटिल हो गए थे। वहीं श्रेयस अय्यर आईपीएल २०२३ से पहले हिंदुस्थान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में चोटिल हुए थे। एक लंबा समय हो गया है, अब तक उन्हें फिट हो जाना था मगर फिलहाल वो फिट नहीं हो पा रहे हैं। लगता है कि एशिया कप तो टीम को उनके बिना ही खेलना पड़ेगा।

हॉकी से मॉडलिंग तक
खूबसूरती ऐसी कि ४० साल की हो गई हैं मगर जलवा आज भी कायम है। आज भी जब नीदरलैंड हॉकी टीम की बात आती है तो इस दिग्गज खिलाड़ी को सब याद करते हैं। केवल याद ही नहीं करते, बल्कि उसके जैसी खूबसूरत दिखने की कोशिश भी करती हैं खिलाड़ी। जी हां, ये है नीदरलैंड की नाओमी वेन जो दुनिया की सबसे खूबसूरत फील्ड हॉकी प्लेयर्स में से एक हैं। ४० साल की उम्र में भी हॉकी कोर्ट पर सक्रिय रहनेवाली नाओमी पैâशन जगत में भी जाना-माना नाम है। नाओमी अपनी टीम को २००८ में बीजिंग ओलिंपिक और २०१२ में लंडन ओलिंपिक में गोल्ड तो २०१६ में रियो डी जनेरियो ओलिंपिक में सिल्वर मैडल दिला चुकी हैं। वर्ल्ड कप में भी नाओमी का अच्छा जलवा रहा है। वह अपनी टीम को २००६ में मेड्रिड और २०१४ के द ह्यूग में हुए वर्ल्डकप में गोल्ड दिलवा चुकी हैं। नाओमी ने नीदरलैंड के ही लॉन्ग ट्रैक स्पीड स्केटर स्वैन व्रैâमर के साथ शादी की है। नाओमी कई कंपनियों के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। आज भी अपनी टीम के लिए वो प्रेरणास्त्रोत बनी हुई हैं।

अन्य समाचार