मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड : देसी भाले पर क्या गोल्ड चढ़ सकेगा? 

क्लीन बोल्ड : देसी भाले पर क्या गोल्ड चढ़ सकेगा? 

अमिताभ श्रीवास्तव

सबकी उम्मीदें अब एकबार फिर देसी भाले पर जा टिकी है। उसीसे उम्मीद है कि गोल्ड से वो चमके। जी हां, हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप २०२३ आयोजित की जा रही है। हिंदुस्थान ने आज तक इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल नहीं जीता है। देश के पास एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज है। २००३ में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लॉन्ग जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। पिछले साल नीरज चोपड़ा को सिल्वर से संतोष करना पड़ा था। अब नीरज एक बार फिर फील्ड में उतरने को तैयार हैं। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप २०२३ में पुरुष जैवलिन थ्रो का इवेंट २५ अगस्त को होगा। हिंदुस्थानी समय के अनुसार, दोपहर १ बजकर ४० मिनट से क्वालिफिकेशन राउंड की शुरुआत होगी। बेस्ट ऑफ थ्री में टॉप-१२ में रहने वाले एथलीट को फाइनल में जगह मिलेगी। फाइनल मुकाबला २७ अगस्त को होगा। इसकी शुरुआत देशी समय अनुसार रात ११ बजकर ४५ मिनट पर होगी।

हॉट एथलीट
इस समय जब दुनिया भर के एथलीट विश्व चैंपियनशिप में एकत्रित हुए और अपने-अपने दमखम से जीत का डंका बजा रहे हैं। वहीं एक ऐसी एथलीट भी है, जो जीत के साथ साथ अपनी सुंदरता का डंका भी बजा रही है। जी हां, जर्मनी की सबसे हॉट एथलीट हैं एलिसा स्मिड, जिसे अपनी बोल्ड फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का शौक है। हो भी क्यों नहीं, वह इतनी खूबसूरत है कि उसके सामने बड़ी-बड़ी मॉडल भी फीकी लगती हैं। विश्व की सबसे सेक्सी और हॉट एथलीट एलिसा स्मिड ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप २०२३ में ट्रैक एंड फील्ड रेसर के तौर पर दौड़ी। उन्होंने र्४े४०० मिक्सड रिले रेस में अपने देश जर्मनी को फाइनल में पहुंचाने में मदद की। बता दें कि जब वे रेस के लिए मैदान पर उतरती हैं तो फ्लाइंग किस जरूर देती हैं। २४ साल की एलिसा को दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट कहा जाता है। दरअसल, इसके पीछे एक बड़ी वजह है। जब वे १९ साल की थीं, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया की बस्टेड मैग्जीन से दुनिया की सबसे सेक्सी एथलीट का खिताब मिला। एलिसा स्मिड एक एथलीट के साथ-साथ मॉडल भी हैं।

टेनिस कोर्ट पर
यह क्या हो रहा है?
टेनिस कोर्ट पर खेल हो तो ठीक। महिला टेनिस में सुंदर टेनिस खिलाड़ी कोई पोज दे तब भी ठीक, मगर यहां तो कोई और ही कोर्ट में जाकर सुर्खियां बटोर रहा है! कौन है वो? टेनिस कोर्ट पर क्या चल रहा है? दरअसल, मशहूर मॉडल इरीना शायक की कुछ फोटोज इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, जिसमें वे टेनिस कोर्ट पर मादक अदाएं दिखाती हुई नजर आ रही हैं। ३७ वर्षीय रूसी सुपर मॉडल कभी फुटबॉल किंग रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड भी थीं। उनका रिश्ता पांच साल तक चला था। इसके बाद इरीना ने हॉलीवुड अभिनेता ब्रैडली कूपर के साथ रिश्ता शुरू किया था, जिनकी छह साल की बेटी थी। वहीं, रोनाल्डो ने एक फैशन स्टोर पर काम करती जॉर्जीना रोड्रिग्स के साथ डेटिंग शुरू की थी। बहरहाल, इरीना लंबे समय से फैशन अनुबंधों के कारण कैटवॉक करना, कैमरे के आगे पोज देना आदि के लिए चर्चा में रही हैं। अब उन्होंने टेनिस कोर्ट पर अपने हुस्न का जलवा दिखाया है। अपने २२ मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ उन्होंने जो पांच तस्वीरें साझा कीं उनपर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं। यहां तक कि यूएफसी के दिग्गज कॉनर मैकग्रेगर ने भी उनकी पोस्ट लाइक की है।

(लेखक वरिष्ठ खेल पत्रकार व टिप्पणीकार हैं।)

अन्य समाचार